कुशवाहा के दावे पर तिलमिलाए नीतीश, बोले.. हमारी पार्टी का कौन नेता बीजेपी के टच में है उन्हीं से पूछिए

कुशवाहा के दावे पर तिलमिलाए नीतीश, बोले.. हमारी पार्टी का कौन नेता बीजेपी के टच में है उन्हीं से पूछिए

PATNA: जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बयानों और बीजेपी से बढ़ी उनकी नजदीकियों को लेकर पार्टी के अंदरखाने नाराजगी है। आज एक बार फिर यह नाराजगी सीएम नीतीश के चेहरे पर नजर आई। उपेंद्र कुशवाहा के यह कहने पर कि जेडीयू के जितने बड़े नेता हैं वे बीजेपी के संपर्क में हैं, इसपर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो टूक जवाब दिया है। सीएम नीतीश ने कहा कि इस सवाल का जवाब उपेंद्र कुशवाहा ही दे सकते हैं, उन्हीं से पूछ लीजिए। सीएम नीतीश ने कहा कि हम लोग इन सब चीजों को नहीं देखते हैं, उपेंद्र कुशवाहा को जो मन करे वह बोलें, उन्हीं का सुनिए और छापिए।


दरअसल, सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर आयोजित राजकीय समारोह में शामिल होने के लिए सीएम नीतीश नेताजी की प्रतिमा स्थल पर पहुंचे थे। इसी दौरान जब मीडियाकर्मियों ने उपेंद्र कुशवाहा को लेकर सवाल किया तो सीएम नीतीश ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया कि जेडीयू के कौन-कौन नेता बीजेपी के संपर्क में हैं इसका जवाब कुशवाहा ही दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि कुशवाहा को जो मन करे वे बोले और वह छपे, हम सब इन चीजों को नहीं देखते हैं। वहीं सीवान में जहरीली शराब से हुई मौतों पर सीएम ने चुप्पी साध ली और वहां से रवाना हो गए।


बता दें कि बिहार की सियासत में पिछले दिनों इस बात की चर्चा जोरों पर थी कि उपेंद्र कुशवाहा को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। कुशवाहा ने सार्वजनिक तौर पर इस बात को स्वीकार नहीं किया थी कि वे डिप्टी सीएम बनने के लिए मन ही मन तैयार हैं लेकिन इतना जरूर कहा था कि वे न तो संन्यासी हैं और ना ही किसी मठ में बैठे हुए हैं। हालांकि इसी बीच जब सीएम नीतीश से सवाल किया गया तो उन्होंने ने कुशवाहा के डिप्टी सीएम बनने की बात को फालतू बता दिया था। इसके बाद उपेंद्र कुशवाहा दिल्ली एम्स में भर्ती हो गए थे, जहां बीजेपी नेताओं से उनकी मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के बाद बिहार की राजनीति में चर्चा तेज हो गई कि कुशवाहा महागठबंधन में सहज महसूस नहीं कर रहे हैं और फिर से एनडीए के साथ जा सकते हैं।


दिल्ली से इलाज कराने के बाद रविवार को कुशवाहा पटना पहुंचे और अपने बारे में फैलायी गयी खबर पर भारी नाराजगी जतायी। कुशवाहा ने कहा था कि जेडीयू का जो जितना बड़ा नेता है वह उतना ही ज्यादा बीजेपी के संपर्क में है। जेडीयू कमजोर हो रही है और वे उसे ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं, जेडीयू को तुरंत इलाज की जरूरत है। पटना पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था- मैं दिल्ली में अपना इलाज करा रहा था और बिहार में मेरा पोस्टमार्टम किया जा रहा था। मैं दिल्ली में अस्पताल में भर्ती था और बीजेपी के कुछ नेता मुझसे मिलने आ गये तो जुल्म हो गया, बात का बतंगड़ बना दिया गया। मेरी पार्टी जेडीयू में जो जितना बड़ा नेता है वह उतना ही ज्यादा बीजेपी के संपर्क में है। उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश का नाम तो नहीं लिया था लेकिन जेडीयू में उनसे बड़े पद पर सिर्फ नीतीश कुमार और ललन सिंह ही हैं।