कुढ़नी में BJP को समर्थन देने के लिए मुकेश सहनी ने रखी कौन सी शर्त, बोले.. नीतीश पीएम कैंडिडेट बने तो करेंगे ये काम

कुढ़नी में BJP को समर्थन देने के लिए मुकेश सहनी ने रखी कौन सी शर्त, बोले.. नीतीश पीएम कैंडिडेट बने तो करेंगे ये काम

PATNA : कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव को लेकर बिहार की सियासत में से गरमा रही है। उपचुनाव में कौन सी पार्टी किस चेहरे के ऊपर दांव लगाएगी यह तस्वीर अब तक साफ नहीं हो पाई है और हर राजनीतिक दल सामने वाले के उम्मीदवार का चेहरा देखकर अपने कैंडिडेट का फैसला करने के इंतजार में बैठा है। लेकिन इस बीच वीआईपी नेता मुकेश सहनी ने ऐलान कर दिया है कि वह कुढ़नी उपचुनाव में अपने उम्मीदवार के चेहरे से सबको चौंका देंगे। मुकेश सहनी पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में उनकी पार्टी का उम्मीदवार मैदान में होगा। मोकामा और गोपालगंज की तरह इस बार वह महागठबंधन का समर्थन नहीं करने नहीं जा रहे। कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव समेत बिहार की राजनीति को लेकर मुकेश सहनी से फर्स्ट बिहार ने खास बातचीत की है।



बीजेपी को इस शर्त पर समर्थन 


पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने कहा है कि वह निषाद समाज की बात करते हैं और कुढ़नी में अगर भारतीय जनता पार्टी निषाद समाज से किसी चेहरे को उम्मीदवार बनाती है तो वह उसका बिना शर्त समर्थन करेंगे। बीजेपी से नाराज रहने वाले मुकेश सहनी ने यहां तक कह डाला है कि अगर मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद की पत्नी को टिकट मिल जाए तो भी वह उनका समर्थन कर देंगे। हालांकि बीजेपी के साथ संबंधों को लेकर मुकेश सहनी ने अभी भी अपनी नाराजगी नहीं छोड़ी है। सहनी का कहना है कि बीजेपी ने उनके साथ धोखा किया। इतना ही नहीं साल 2020 के विधानसभा चुनाव की चर्चा करते हुए सहनी यह बताना नहीं भूलते कि कैसे बीजेपी अपना वोट वीआईपी उम्मीदवारों के साथ ट्रांसफर नहीं करवा पाई। 11 में से जिन 4 सीटों पर वीआईपी ने जीत हासिल की उनकी पार्टी का अपना वोट बैंक था जबकि बीजेपी इन सीटों पर पहले हार चुकी थी।





नीतीश की पीएम उम्मीदवारी पर बोले


गोपालगंज और मोकामा विधानसभा उपचुनाव में महागठबंधन को समर्थन दिए जाने की बाबत सवाल करने पर मुकेश सहनी ने कहा कि यह गठबंधन का हिस्सा नहीं था। हमने उपचुनाव में रणनीतिक तौर पर महागठबंधन को समर्थन किया लेकिन आज उनकी पार्टी किसी गठबंधन में नहीं है। मुकेश सहनी ने कहा कि इस बारे में महागठबंधन के किसी नेता से उनकी कोई बातचीत भी नहीं हुई थी। सहनी यह बताना नहीं भूलते कि 2023 तक वह गठबंधन को लेकर कोई फैसला नहीं करने वाले। दिसंबर 2023 में ही गठबंधन को लेकर वह कुछ तय करेंगे। इतना ही नहीं फर्स्ट बिहार से खास बातचीत में मुकेश सहनी ने तेजस्वी यादव से लेकर नीतीश कुमार तक के साथ संबंधों पर अपनी बात रखी। इस पूरे इंटरव्यू को नीचे दिए लिंक में देख सकते हैं। नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर कहा कि बिहार के बेटे को इस रेस में उतारा जाता है तो वह बिना शर्त समर्थन देंगे। नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बने इससे बेहतर बात कुछ नहीं हो सकती। मुकेश सहनी ने एलान किया है कि वह 1 से 2 दिनों में अपनी पार्टी के उम्मीदवार की घोषणा कुढ़नी के लिए कर देंगे।