कुढ़नी की सीट पर होगी किसकी जीत, BJP और JDU के भाग्य का फैसला आज

कुढ़नी की सीट पर होगी किसकी जीत, BJP और JDU के भाग्य का फैसला आज

MUZAFFARPUR: बिहार की राजनीति के लिए आज का दिन बेहद खास है। आज यानी 8 दिसम्बर को कुढ़नी उपचुनाव का परिणाम आने वाला है। आज दोपहर 2 बजे तक इस सीट पर जीत का फैसला हो जाएगा। कुढ़नी के चुनावी मैदान में बीजेपी और जेडीयू के बीच कड़ी टक्कर है। हालांकि वीआईपी और AIMIM भी अपनी जीत सुनिश्चित बता रही है। 



आपको बता दें, 5 दिसम्बर को कुढ़नी उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी, जिसका रिजल्ट आज सामने आएगा। इस चुनाव में कुल 13 उम्मीदवारो अपनी किस्मत आजमाया है लेकिन यहां जेडीयू और बीजेपी में कड़ा मुकाबला है। बीजेपी की तरफ से केदार प्रसाद गुप्ता को चुनावी मैदान में उतारा गया है, जबकि महागठबंधन से जेडीयू की सीट पर मनोज कुशवाहा उम्मीदवार हैं। केदार गुप्ता और मनोज कुशवाहा दोनों ही पूर्व मुखिया होने के साथ साथ विधायक रह चुके हैं। वीआईपी की बात करें तो भूमिहार कार्ड खेलते हुए पार्टी ने नीलाभ कुमार को उम्मीदवार बनाया है। जबकि AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और जेडीयू के साथ बड़ा दाव खेलते हुए जिला पार्षद गुलाम मुर्तजा अंसारी को मैदान में उतारा है। तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने जीत का दावा कर रही है। 



गौरतलब है, महागठबंधन के तरफ से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ-साथ ललन सिंह समेत कई नेताओं ने चुनाव प्रचार किया था। वहीं, बीजेपी का समर्थन करने के लिए चिराग पासवान कुढ़नी पहुंचे थे और बीजेपी उम्मीदवार केदार गुप्ता के लिए वोट अपील की थी। फिलहाल देखना दिलचस्प होगा कि इस सीट पर जनता किसे ताज पहनाती है।