करोड़पति पत्नी के हसबैंड हैं कुमार सर्वजीत, मांझी भी हैं एम्बेसडर कार के शौकीन

करोड़पति पत्नी के हसबैंड हैं कुमार सर्वजीत, मांझी भी हैं एम्बेसडर कार के शौकीन

GAYA : बिहार में पहले चरण के लोकसभा चुनाव को लेकर सभी कैंडिडेट ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया है। इसके बाद जो जानकारी निकल कर सामने आ रही है। उसके मुताबिक़ गया सीट से राजद कैंडिडेट कुमार सर्वजीत की पत्नी करोड़ों की मालकिन है और इनेक पास हथियार और महंगी गाड़ियों का भी शौक है। उसी तरह एनडीए के कैंडिडेट जीतन राम मांझी भी पुराने मॉडल की टॉप चार के शौक़ीन हैं। 


दरअसल, आरजेडी प्रत्याशी कुमार सर्वजीत के पास करोड़ों की चल-अचल संपत्ति है। कुमार सर्वजीत बोधगया विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं और पिछली सरकार में कृषि मंत्री भी रह चुके हैं। नामांकन पत्र के साथ दाखिल किए गए शपथ पत्र के अनुसार कुमार सर्वजीत हथियारों और कीमती वाहनों के शौकीन हैं। कुमार सर्वजीत की पत्नी सीमा एक करोड़ 95 लाख की संपत्ति की मालकिन है। 


राजद प्रत्याशी कुमार सर्वजीत के द्वारा दिए गए विवरणी में संपत्ति के संबंध में व अन्य जानकारी दी गई है। कुमार सर्वजीत के द्वारा दिए गए विवरण में बताया गया है, कि उनके पास 30 हजार नकद, दो बैंक खातों में 10 लाख 70 हजार रुपए हैं। वहीं, उनके पास तीन वाहन हैं, जिसमें एसयूवी टाटा सफारी, मारुती सुजुकी वैगन आर और महिंद्रा थार है।  वही, 5.94 लाख मूल्य का 108 ग्राम सोना है. इनके पास 3 लाख मूल्य का पिस्टल और एक रायफल है। पत्नी के नाम भी एक राइफल है। 


वहीं, कुमार सर्वजीत की पत्नी के तीन बैंक खाते में लगभग 25 लाख 74 हजार है, जिसमें 16 लाख लाख बैंक लोन के है। कुमार सर्वजीत की पत्नी सीमा के पास 27 लाख 83 हजार मूल्य के सोना चांदी है। वही, दो पुत्रों के पास भी 2.75 लाख के 50 ग्राम सोना है।  पत्नी सीमा के नाम नोएडा में फ्लैट है।  इस तरह कुमार सर्वजीत के पास 90 लाख 31 428 रुपए की संपत्ति है। पत्नी सीमा एक करोड़ 95 लाख 70 हजार रुपए की मालकिन है। 


उधर, एनडीए कैंडिडेट जीतन राम मांझी के द्वारा दिए गए शपथ पत्र में बताया गया है कि उनके पास 49 हजार नगदी और 13.50 लाख का पुश्तैनी घर है। इसके साथ उनके पास कुल 25 लाख रुपए की संपत्ति है। उनकी पत्नी शांति देवी के पास 5 लाख की संपत्ति है, जिसमें चार लाख की ज्वेलरी है। मांझी के पास 50 हजार का एंबेसडर कार, चार लाख का स्कॉर्पियो, पुश्तैनी घर, एक डीडीबीएल गन भी है। जीतन मांझी पर विभिन्न थाना में छह मामले दर्ज बताए जाते हैं यानी कि मांझी छह मामलों में आरोपी हैं। मांझी के संपत्ति के दिए गए हलफनामे में एंबेसडर कार पचास हजार रुपये, स्कॉर्पियो चार लाख रुपये के हैं. वहीं मांझी गाय के भी शौकीन हैं। उनके पुश्तैनी घर पर दो गाय है । 


आपको बता दें कि, गया लोकसभा क्षेत्र में पहले चरण में 19 अप्रैल को वोट होना है। यहां मांझी को आरजेडी के कुमार सर्वजीत टक्कर देंगे। इस सीट बिहार 28 मार्च को नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गई ह।  30 मार्च को स्क्रूटनी और 2 अप्रैल को नाम वापसी की तिथि है। 28 मार्च को एनडीए की ओर से हम प्रत्याशी के रूप में जीतन राम मांझी ने नामांकन किया। वहीं राजद प्रत्याशी के रूप में कुमार सर्वजीत ने नामांकन किया।