कोसी-गंडक समेत कई नदियों में उफान, 11 जिलों में आज होगी झमाझम बारिश

कोसी-गंडक समेत कई नदियों में उफान, 11 जिलों में आज होगी झमाझम बारिश

DESK: बिहार में मानसून सक्रिय है. मौसम विभाग ने आज यानी शनिवार को भी बिहार के 11 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. जून भर लोग जहां गर्मी की मार झेल रहे थे, वहीं मानसून आते ही लोगो ने राहत की सांस ली है. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि लगातार 3 दिनों के बारिश के बाद भी 5 जुलाई तक अलग अलग जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है.


मौसम विभाग ने 11 जिलों के लिस्ट जारी किये हैं, जहां भारी बारिश की संभावना है। इसमें बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पश्चिम चंपारण, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज शामिल है. 27 जिलो में भी बारिश की संभावना है.


विभाग ने बारिश के साथ वज्रपात की भी संभावना जताई है. मौसम विभाग ने लोगों से बिना काम घर से बाहर न निकलने की अपील की है. रिपोट के मुताबिक बीते 3 दिनों में 26 लोगों की जान गयी है. वहीं बारिश की बात करें तो उत्तर बिहार में 40 mm और दक्षिण बिहार में 30 mm बारिश हो चुकी है.वही कोसी नदी और अररिया के परमान नदी का पानी खतरे के निशान से 118 सेंटीमीटर ऊपर बताया जा रहा है.


अन्य जिलों की बात करें तो गोपालगंज के डुमरिया घाट स्थित गंडक में पानी का स्तर खतरे के निशान से 50 सेंटीमीटर ऊपर है. महानादा खतरे के निशान से 90 सेंटीमीटर ऊपर है.पूर्णिया 87 सेंटीमीटर और कटिहार 104 सेंटीमीटर ऊपर है.बागमती 85 सेंटीमीटर वहीं बेनीबाद में 70 सेंटीमीटर ऊपर है. बता दे की कमला बलान नदी भी खतरे के निशान से 75 सेंटीमीटर ऊपर है.