केके पाठक ने मशहूर डॉक्टर को मास्टर समझ लिया: डॉ अजय ने पाठक पर FIR दर्ज करायी, गाली गलौज से नाराज IMA ने आंदोलन की चेतावनी दी

केके पाठक ने मशहूर डॉक्टर को मास्टर समझ लिया: डॉ अजय ने पाठक पर FIR दर्ज करायी, गाली गलौज से नाराज IMA ने आंदोलन की चेतावनी दी

PATNA: बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक इस बार मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं. इंडियन मेडिकल एसोसियेशन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय को फोन पर गाली-गलौज करने का आरोप मंहगा पड़ता दिख रहा है. डॉ अजय ने केके पाठक के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है. वहीं, IMA की बिहार शाखा ने आपात बैठक कर केके पाठक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. राज्य के डॉक्टरों ने आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है.


IMA की बिहार शाखा की आपात बैठक में वरीय चिकित्सक डॉ अजय को फोन पर गाली देने की घटना को बेहद गंभीर बताया गया. आईएमए ने कहा है कि बिहार सरकार तत्काल ऐसे पदाधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे नहीं तो बिहार के चिकित्सक आंदोलन करने को मजबूर होंगे.


आईएमए के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय ने फर्स्ट बिहार को बताया बिहारसरकार में शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक द्वारा किए गए दुर्व्यवहार पर शनिवार को आईएमए की बिहार राज्य शाखा के पदाधिकारियों की एक आपातकालीन बैठक आयोजित की गई. बैठक में डॉ अजय ने बताया कि 25 दिसंबर को केके पाठक ने मुझे अपने मोबाइल नंबर 7782005559 से फोन किया. उस समय मैं केरल में अपने परिवार के साथ था. वहां फोन कर केके पाठक ने जिस तरह से मेरे साथ गाली गलौज की, वह मीडिया में व्यापक रूप से प्रसारित हो रही है. मैंने IMA के सदस्यों को उस घृणित घटना के बारे में अवगत कराया, जिसकी सर्वसम्मति से निंदा की गयी.


थाने में एफआईआर के लिए आवेदन दिया

डॉ अजय ने बताया कि उन्होंने केके पाठक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए थाने में आवेदन दिया है और पुलिस से कार्रवाई की मांग की है. इससे साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री, राज्यपाल, देश के गृह मंत्री, प्रधान मंत्री और भारत सरकार के कैबिनेट सचिव को पत्र लिखकर केके पाठक द्वारा किये गये दुर्व्यवहार की जानकारी दे दी है. उनसे आग्रह किया गया है कि वे इस मामले की तत्काल जांच कराये और दोषी अधिकारी के खिलाफ उचित कार्रवाई करें.


कानूनी कार्रवाई करेंगे

डॉ अजय ने बताया कि वे के के पाठक पर कार्रवाई के लिए अगले दो सप्ताह तक इंतजार करेंगे. अगर इस बीच सरकार कार्रवाई नही करती है और मुझे कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलता है तो मैं कानूनी कार्रवाई करूंगा. इसके लिए मैं कानूनी विशेषज्ञों से संपर्क में हूं.


बता दें कि IMA के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय ने केके पाठक की कार्यशैली को लेकर मीडिया में बयान दिया था. डॉ अजय का आरोप है कि इस बयान से केके पाठक बौखला गये. केके पाठक ने 25 दिसंबर को उन्हें फोन कर गालीगलौज की. इसका ऑडियो भी वायरल हो रहा है.