किसानों को नरेंद्र मोदी देंगे बड़ा तोहफा: दोगुनी होगी किसान सम्मान निधि की राशि, जल्द हो सकता है एलान

किसानों को नरेंद्र मोदी देंगे बड़ा तोहफा: दोगुनी होगी किसान सम्मान निधि की राशि, जल्द हो सकता है एलान

DESK: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के किसानों को बड़ा तोहफा दे सकते हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत किसानों को मिलने वाला पैसा दोगुना होने जा रहा है। पीएम नरेंद्र जल्द ही इसका एलान कर सकते हैं। 


अब 12 हजार रूपये हर साल मिलेंगे

दरअसल बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह के हवाले से ये खबर आ रही है. अमरेंद्र प्रताप सिंह ने हाल में ही केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर औऱ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की थी. अमरेंद्र प्रताप सिंह के मुताबिक नरेंद्र मोदी सरकार किसानों की आमदनी को दोगुनी करना चाहती है. इसके तहत की किसान सम्मान योजना की राशि को 6 हजार से बढाकर 12 हजार रूपये सलाना किया जायेगा।


गौरतलब है कि पिछले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर के किसानों के लिए किसान सम्मान योजना की किस्त जारी की थी. इसके तहत करीब पौने दस करोड़ किसानों के खाते में 19 हजार 500 करोड़ रूपये भेजे गये थे. हर किसान के खाते में दो-दो हजार रूपये ट्रांसफर किये गये थे. प्रधानमंत्री ने कहा था कि उनकी सरकार देश के किसानों के जीवन को सही बनाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है. किसान सम्मान योजना से भी देश के किसानों को लाभ हुआ है. 


हम आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर के किसानों के लिए किसान सम्मान योजना शुरू की है. इसके तहत हर किसान को साल में 6 हजार रूपये दिये जाते हैं. केंद्र सरकार तीन किस्तों में 2-2 हजार रूपये किसों के खाते में भेजती है. केंद्र सरकार सीधे किसानों तक पैसा पहुंचाती है. केंद्र सरकार के मुताबिक किसान सम्मान योजना के तहत अब तक किसानों को 1 लाख 38 हजार करोड़ रूपये से ज्यादा रूपये दिये जा चुके हैं.