किसानों की बड़ी समस्या पर बोले जायसवाल, कहा..यूरिया के वितरण में बिहार सरकार पूरी तरह फेल

किसानों की बड़ी समस्या पर बोले जायसवाल, कहा..यूरिया के वितरण में बिहार सरकार पूरी तरह फेल

PATNA: बिहार में किसानों को यूरिया उपलब्ध नहीं हो पा रही है। जिससे किसान खासे परेशान हैं। किसानों की इस बड़ी समस्या को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने नीतीश सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि यूरिया के वितरण में बिहार सरकार पूरी तरह से फेल है। इसलिए खाद का वितरण सही तरीके से किये जाने की मांग सरकार ने उन्होंने की है जिससे किसानों को लाभ मिल सके।


पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए संजय जायसवाल ने कहा  किसानों की मदद के लिए यदि किसी ने कोई काम किया है तो वे पीएम मोदी हैं जिन्होंने किसानों के लिए बेहतर काम किये। केंद्र सरकार किसानों को आगे बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रही है। वही बिहार सरकार लगातार बिहार की जनता तो बरगलाने का काम कर रही है। केंद्र सरकार 1900 रुपये की यूरिया सब्सिडी दे रही है। यूरिया की कमी नहीं है। बंद पड़े यूरिया के कारखाने को चालू करने का काम पीएम मोदी ने किया है। 


संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार में यूरिया भारी मात्रा में उपलब्ध है। इसके बावजूद किसान त्राहिमाम है। यूरिया वितरण में बिहार सरकार पूरी तरह से फेल हुई है। जायसवाल ने कहा कि खाद का वितरण सही करे जिससे किसानों को लाभ मिल सके।