बिहार में लग रहे इथेनॉल उद्योग की केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने की तारीफ, कहा-कोई कठिनाई आई तो उसे दूर करेंगे

बिहार में लग रहे इथेनॉल उद्योग की केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने की तारीफ, कहा-कोई कठिनाई आई तो उसे दूर करेंगे

DELHI: बिहार में उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी से दिल्ली में मुलाकात की। इस दौरान बिहार में लग रहे इथेनॉल उद्योग से जुड़े तमाम विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई। बिहार में लग रहे इथेनॉल उद्योग की केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रशंसा करते हुए कहा कि यदि इसमें कोई कठिनाई आई तो उसे दूर करेंगे।


केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बिहार में तेजी से बढ़ रहे इथेनॉल उद्योग की प्रशंसा की है। उऩ्होंने भरोसा दिया है कि बिहार में इथेऩॉल उद्योग को बढ़ावा देने में कोई दिक्कत आई तो उसे दूर करने में केंद्र सरकार से पूरी मदद मिलेगी। गुरुवार को बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने दिल्ली में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की और बिहार में लगे रहे इथेनॉल उद्योग से जुड़े तमाम विषयों पर विस्तार से बात की।


केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी और बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन के बीच मुलाकात में इथेनॉल कंपनियों से संबंधित बैंकों से जुड़े मुद्दों, टीपीए (ट्राई पार्टाइट एग्रीमेंट) और अन्य विषयों के संबंध में विस्तृत चर्चा हुई। 


बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में इथेनॉल उद्योग के सभी निवेशक तेजी से उत्पादन ईकाईयां स्थापित करने में जुटे हैं। कई कंपनियों का काम काफी तेजी से आगे बढ़ा है और बाकी बची कंपनियां भी गंभीरता से लक्ष्य के मुताबिक निर्माण कार्य़ पूर्ण करने में जुटी हैं।


 उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार के औद्योगिक विकास में इथेनॉल उद्योग की बड़ी भूमिका होने वाली है, इसलिए काफी तेजी से इस दिशा में काम किया जा रहा है।