KBC में सौरभ ने 12वें सवाल का दिया सही जवाब, सौरव की बातें सुनकर अमिताभ बच्चन भी हुए इमोशनल

KBC में सौरभ ने 12वें सवाल का दिया सही जवाब, सौरव की बातें सुनकर अमिताभ बच्चन भी हुए इमोशनल

BEGUSARAI: राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जन्म भूमि और प्रथम मुख्यमंत्री बिहार केसरी डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की कर्मभूमि बेगूसराय के युवा हमेशा से ही देश-विदेश में चर्चा में रहा हैं और लगातार परचम भी लहराता रहा है। बेगूसराय के कुमार सौरभ ने अपनी प्रतिभा का परचम लहराते हुए अमिताभ बच्चन के चर्चित टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के हॉट सीट पर पहुंच गए हैं।


कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 के 48 वें एपिसोड में बुधवार की रात कुमार सौरभ ने 12वीं सवाल का जवाब देकर 12 लाख 50 हजार रुपया जीत लिया और गेम में हॉट सीट पर बने हुए हैं। सौरभ के हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने बैठने की जानकारी जैसे ही लोगों को मिली। बेगूसराय जिले के हजारों लोग समय से पहले टीवी खोल कर बैठे रहे।


अमिताभ बच्चन ने जब सवाल किया कि काजर की कोठरी और भूतनाथ उपन्यास के लेखक कौन हैं तो सौरभ ही नहीं, बेगूसराय के लोगों की भी सांसे थम गयी।लेकिन सौरभ ने बगैर लाइफ लाइन का उपयोग किए गंभीरता के साथ जवाब दिया देवकीनंदन खत्री। यह जवाब सही होते ही बेगूसरायवासी खूशी से झूम उठे। शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने जब सौरभ की अनकही कहानी सुनी तो वह भी आश्चर्य में पड़ गए।


बेगूसराय जिला मुख्यालय के लोहिया नगर में चंद्रशेखर सिंह के पुत्र सौरभ की प्रारंभिक शिक्षा बेगूसराय में ही हुई। 2005 में मैट्रिक और 2007 में इंटर करने के बाद कुमार सौरभ ने कोलकाता से बीटेक की डिग्री प्राप्त की। इसके बाद प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में जुट गए और तीन साल पहले केनरा बैंक में दिल्ली में पीओ के पद पर चुने गए। बैंक में अपने कर्तव्य का पालन करने के साथ-साथ कुमार सौरभ यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं। 


इसी दौरान दिल्ली मेट्रो में काम कर रहे अपने बड़े भाई कुमार वैभव से प्रेरित होकर सौरभ ने कौन बनेगा करोड़पति में हिस्सा लिया और 12वें में सवाल तक का सही जवाब देते हुए हॉट सीट पर बने रहे लेकिन कुमार सौरभ को मलाल है कि इस अविस्मरणीय क्षण को देखने के लिए उसके पिता घर में मौजूद नहीं थे। सौरभ के पिता चंद्रशेखर सिंह सात साल पहले एक अप्रैल 2014 को घर से सब्जी लाने के लिए निकले थे लेकिन अब तक वे अपने घर नहीं लौटे हैं।


सौरभ ने बताया कि अभी भी उनका पूरा परिवार उनके घर आने का इंतजार कर रहा है लेकिन अभी तक उनका कोई पता नहीं चल पाया है। सौरभ ने बताया कि उनके पिता अपने दोस्त के कारण कर्ज में डूब गये थे। सौरभ के पिता किसी दूसरे के लिए पैसा उधार लिये थे। वह आदमी पैसा वापस करने के बदले भाग गया। जिसके बाद लोग पैसों के लिए उनके पिता को काफी परेशान करने लगे। जिससे तंग आकर उन्होंने ऐसा कदम उठाया। फिलहाल सौरभ की कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचने पर बेगूसराय में जश्न का माहौल है। लोग अगले चारों सवाल का भी सही जवाब दिए जाने की कामना कर रहे हैं।