KBC में पहुंची बिहार की बेटी, शिक्षिका रुबी ने जीते 25 लाख

KBC में पहुंची बिहार की बेटी, शिक्षिका रुबी ने जीते 25 लाख

KATIHAR : आत्मविश्वास और धैर्य के साथ आगे बढ़न से सफलता निश्चित है. कुछ ऐसे ही विश्वास के साथ शिक्षिका रुबी सिंह आगे बढ़ती गयीं. प्राथमिक विद्यालय हरिहरपुर कोरहा कटिहार की शिक्षिका रुबी सिंह ने कौन बनेगा करोड़पति में पहुंच कर साबित कर दिया कि सतत प्रयास जारी रहे तो सफलता निश्चित मिलती है. 

अक्टूबर में दूसरे सप्ताह में शूटिंग हुई थी और कार्यक्रम का प्रसारण पांच और छह नवंबर को किया गया. शिक्षिका रुबी सिंह ने बताया कि मेरे लिए हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने बैठने का सपना दस साल बाद पूरा हुआ. जीती हुई राशि से ससुराल में घर बनाउंगी. इसके लिए रुबी सिंह ने देवर राजीव रंजन और पति राज कुमार सिंह ने हॉट सीट तक पहुंचने में मदद की. 

शिक्षिका रुबी सिंह ने बताया कि 13वें प्रश्न तक सभी लाइफ लाइन खत्म हो गये थे. उसके बाद 14वां प्रश्न आया. 14वां प्रश्न अमिताभ बच्चन ने पूछा, जिसका जवाब रूबी नहीं दे सकीं. उन्होंने गेम बीच में ही छोड़ना मुनासिब समझा.14वां प्रश्न भारत में प्रकाशित होने वाला पहला समाचार पत्र कौन सा था, पूछा गय. इसका सही जवाब हिकीज बंगाल गजट था, लेकिन रूबी इसका जवाब नहीं दे सकीं.  रूबी सिंह ने बताया कि 2012 में भी एक बार उनका चयन हुआ था. उनके मोबाइल पर यह सूचना आई थी, लेकिन वह उस समय ट्रेन में यात्रा कर रही थी. आवाज साफ सुनाई नहीं दी. बाद में कोशिशों के बावजूद केबीसी से संपर्क नहीं कर पाई.