गिरिराज ने कट्टरों से टक्कर लेने का लिया संकल्प, कहा- जो कट्टर है उसी से मेरी टक्कर है

गिरिराज ने कट्टरों से टक्कर लेने का लिया संकल्प, कहा- जो कट्टर है उसी से मेरी टक्कर है

DELHI: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कट्टरों से टक्कर लेने का संकल्प ले लिया है. गिरिराज सिंह ने कहा है कि जो कट्टर है, उसी से उनकी टक्कर है. गिरिराज सिंह ने संतों से हिंदुओं का जागरण करने के लिए भी कहा है.


ट्वीट करके गिरिराज सिंह ने लिखा है कि मठ से निकलकर संतों को हिंदुओं का जागरण करना चाहिए. उन्होंने बच्चों को वैदिक संस्कार देने और नमस्ते कहना सीखाने की भी लोगों से अपील की है. गिरिराज सिंह ने कट्टरों से टक्कर का संकल्प लेने की बात कही है.

गिरिराज सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि,

•जो कट्टर है उससे मेरी टक्कर है ।

•मठ से निकलकर संत करें हिंदुओं का जागरण।

•बच्चों को दें वैदिक संस्कार,नमस्ते कहना सिखायें।

•कट्टरों से टक्कर का ले संकल्प।

आपको बता दें कि मेरठ में RSS से जुड़े संगठनों ने धर्म संवाद का आयोजन किया था. गिरिराज सिंह इस संवाद के मुख्य अतिथि थे. अपने भाषण में गिरिराज सिंह ने कहा था कि 'मैं मुसलमानों को प्रणाम करता हूं. क्योंकि वो अपने धर्म के प्रति प्रतिबद्ध हैं. मुसलमान अपनी संस्कृति को जानते हैं. उनके बच्चे आईआईटी में पढ़ लिखकर भी शाहीन बाग जाकर इस्लामिक स्टेट बनाने की सोचते हैं. जबकि हमारे कन्हैया कुमार जैसे बच्चे उनके रास्ते पर चलते हैं. दरअसल गिरिराज सिंह ने हिन्दुओं में अपने धर्म के प्रति बेरूखी का जिक्र करते हुए मुसलमानों को प्रणाम किया. 


उन्होंने कहा कि 'हम हिन्दू चींटी को गुड़ डालते हैं, इतना ही नहीं आस्तीन के सांप को भी दूध पिलाते हैं. कश्मीर से जब धारा 370 हटाया गया तो पाकिस्तान जहर उगल रहा था और पाकपरस्त लोग गजवा ए हिन्द का नारा दे रहे थे. इस हालात के लिए हिन्दू कम दोषी नहीं हैं. मैं बच्चों से कहना चाहता हूं कि आप भी कम दोषी नहीं हो. आज हमारे बच्चे गायत्री मंत्र, हनुमान चालीसा नहीं जानते, क्योंकि हमने संस्कृति को प्राथमिकता नहीं दी. हमने मठों को बढ़ाया लेकिन संस्कृति को नहीं बढ़ाया. धर्म की रक्षा नहीं की तो धर्म आपकी रक्षा नहीं करेगा.'