कपड़े बदलते वक्त छात्राओं का वीडियो बनाया, विरोध करने पर मारपीट भी की, फिर चले लात-घूंसे

कपड़े बदलते वक्त छात्राओं का वीडियो बनाया, विरोध करने पर मारपीट भी की, फिर चले लात-घूंसे

JAMUI: खबर जमुई से है, जहां स्कूल की छात्राओं के साथ असामाजिक तत्वों ने पहले छेड़खानी की फिर ड्रेस बदलने के दौरान वीडियो भी बना लिया। हद तो तब हो गई जब छात्राओं ने इसका विरोध किया तो वे मारपीट पर उतर आए। मामला सदर प्रखंड के मध्य विद्यालय भजौर गांव का है। यहा सीआरसी स्तर पर तरंग प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। इसी दौरान लड़कियों के साथ ये हरकत की गई है। घटना को 24 घंटे का वक्त बीत गया लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। 



इस घटना के बाद लोगों का गुस्सा फुट उठा है। इसके बाद स्कूल के प्रभारी ने बीईओ के नाम एक आवेदन दिया और आगे की कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने मिडिल स्कूल भजौर में आयोजित खेल प्रतियोगिता को स्थानांतरित करने की मांग की है। मामले से जुड़ी जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक़ प्रतियोगिता के दौरान स्कूल परिसर में कुछ असामाजिक तत्व घुस गए और छात्राओं के साथ छेड़खानी शुरू कर दी। उन्होंने गंदे कमेंट करना शुरू कर दिया और उनकी वीडियो भी बना ली। जब वे अपना ड्रेस चेंज कर रही थी तो बदमाशों ने बाहर से गेट लॉक कर दिया। इसके बाद यहां मारपीट भी की गई, जिसमें कई स्टूडेंट्स के घायल होने की सूचना है। 



सूचना पाकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शमसुल होदा घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों को समझाया-बुझाया। इसके बाद स्कूल के प्रिंसिपल आलोक कुमार सिंह ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन देकर शिकायत की। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शमसुल होदा ने बताया कि मध्य विद्यालय भजौर में खेलकूद की प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। प्रधानाध्यापक को सिर्फ चयनित छात्र-छात्राओं यानि प्रथम स्थान पाने वालों को ही लेकर जाना था और छात्राओं के साथ महिला शिक्षक की भी मौजूदगी जरुरी थी। लेकिन इसमें प्रिंसिपल की गलती मानी जा रही है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।