भाई ने रची भाई के मर्डर की साजिश, शूटर को एक कट्ठा जमीन और 30 हजार रुपये देने का वादा

भाई ने रची भाई के मर्डर की साजिश, शूटर को एक कट्ठा जमीन और 30 हजार रुपये देने का वादा

KAIMUR :  पुलिस ने एक अजीबोगरीब मामले का खुलासा किया है. दरअसल पुलिस ने एक कांड का पर्दाफाश करते हुए 8 अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें यह खुलासा हुआ है कि एक भाई ने ही अपने भाई को मारने के लिए शूटर के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची. मामला कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के पुसौली का है.


कैमूर पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक एक भाई अपने सगे भाई इरशाद को जमीनी विवाद में जान से मारने के लिए उसकी जिगरी दोस्त महताब का सहारा लिया और उसे एक कट्ठा जमीन और पैसे की लालच देकर शूटर से उसकी हत्या कराने की बात रच डाली. बताया जा रहा है कि उसने शूटर को अपने भाई का मुर्गी फार्म का जमीन और 30 हजार रुपया शूटर को देने का किया वादा था.


हत्या की साजिश रचने के बाद इरशाद का जिगरी दोस्त महताब घटना से दो दिन पहले से गायब हो गया और फोन से लाइनअप कर घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर जिगरी दोस्त महताब सहित कुल 8 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से एक लोडेड देशी कट्टा, दो जिंदा गोली, 6 बाईक, 9 मोबाइल और सात हजार रुपये बरामद किया.


जानकारी देते हुए कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया इरशाद का भाई जमीनी विवाद में इरशाद को मरवाना चाहता था. जिसके लिए उसने अपने दोस्त महताब का सहारा लिया और उस के माध्यम से एक शूटर बाली गौड़ से सौदा तय हुआ. जिसे काम होने के बाद उसके खाते में तिस हजार रुपये नगद और मुर्गी फार्म देने का बात हुआ.


शूटर अपने सहयोगियों के साथ मुर्गी फार्म पर जा रहे इरशाद को रास्ते में गिर कर दो बार मारने के लिए बंदूक दबाया लेकिन बंदूक से फायर नहीं होने के कारण इरशाद बाल-बाल बच्चा और उसे छीना झपटी करते हुए मुर्गी फार्म में छुपकर किसी तरह जान बचाई. यह घटना 24 नवंबर को हुआ. फिर उसने अपने पुराने दुश्मन सहित कुल 3 लोगों को नामजद बनाया.


जब यह मामला सफल नहीं हुआ तो इरशाद के भाई ने इरशाद के दुश्मन के ऊपर गोली मारकर इरशाद को मर्डर केस में फंसाने की साजिश रची. फिर शूटर ने 29 नवंबर को इरशाद के दुश्मन और मुर्गा व्यवसाई को गोली मार दी और उन लोगों के प्लान के मुताबिक गोली लगे घायल ने इरशाद सहित दो लोगों को नामजद आरोपी बनाया. फिर इरशाद ने एसपी से बात कर पुलिस का सहयोग करने की बात कही और अपने को निर्दोष बताया.


एसपी ने गहनता से छानबीन करते हुए शूटर बाली गोड़ सहित कुल 8 अपराधियों को धर दबोचा. इस घटना कांड का मुख्य आरोपी उसके भाई की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अभी छापेमारी कर रही है.