कैदी ने जेल में फांसी लगाकर की आत्महत्या, पोस्टमार्टम में पेट से मिला सुसाइड नोट

कैदी ने जेल में फांसी लगाकर की आत्महत्या, पोस्टमार्टम में पेट से मिला सुसाइड नोट

DESK : महाराष्ट्र के नासिक सेंट्रल जेल से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. दरअसल, एक कैदी ने जेल में ही फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया है. और जब डॉक्टरों ने उस कैदी का पोस्टमार्टम किया तो उसके पेट में से सुसाइड नोट बरामद किया गया है. सुसाइड नोट में कैदी ने जेल अधिकारियों पर टार्चर करने का आरोप लगाया है. 


बताया जा रहा है कि असगर अली मंसूरी नासिक जेल में उम्र कैद की सजा काट रहा था. जेल अधिकारियों के उत्पीड़न से परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली. सुसाइड नोट को पोस्टमॉर्टम के दौरान उसके पेट से बरामद किया गया जो प्लास्टिक में लिपटा हुआ था.


वहीं कैदी की खुदकुशी को लेकर नासिक रोड पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, मंसूरी को एक हत्या के मामले में सजा सुनाई गई थी. 7 अक्टूबर को मंसूरी को उसके सेल में लटका पाया गया था. पॉलीथिन में लिपटा सुसाइड नोट, शव परीक्षण के दौरान उसके पेट से बरामद किया गया था. अधिकारी ने कहा कि मंसूरी पढ़ और लिख नहीं सकता था, इसलिए किसी ने उसे नोट लिखने में मदद की होगी. वहीं जेल अधिकारियों ने सुसाइड नोट में लगाए गए आरोपों से इनकार किया. मंसूरी की मौत के बाद, अन्य कैदियों ने उच्च अधिकारियों को एक पत्र लिखा, जिसमें सुसाइड नोट में नामित कर्मचारियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की.