जंगलराज रिटर्न्स? राजद विधायक रीतलाल के गुर्गों ने दफ्तर में घुसकर इंस्पेक्टर को धमकाया-बीच सड़क पर मर्डर कर देंगे

जंगलराज रिटर्न्स? राजद विधायक रीतलाल के गुर्गों ने दफ्तर में घुसकर इंस्पेक्टर को धमकाया-बीच सड़क पर मर्डर कर देंगे

PATNA: क्या बिहार में एक बार फिर से जंगलराज की वापसी हो रही है. घटनायें इसकी गवाही देने लगी हैं. पटना में राजद विधायक के गुर्गों ने सरकारी दफ्तर में घुसकर इंस्पेक्टर को धमकाने का आरोप लगा है. आरोप है कि बाहुबली विधायक रीतलाल यादव के गुर्गों ने इंस्पेक्टर से कहा- तुम्हें पटना के सगुना मोड़ पर बीच सड़क पर गाड़ी से कुचल कर मार डालेंगे. वाकये के बाद सरकारी दफ्तर में दहशत का माहौल है. मामले की FIR दर्ज करायी गयी है लेकिन पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।


खनन विभाग के दफ्तर में उत्पात

वाकया पटना खनन विभाग के दफ्तर में मंगलवार को हुआ. संतोष कुमार नाम का एक व्यक्ति अपने 7-8 साथियों के साथ खनन कार्यालय में घुस आया. दफ्तर में घुसते ही उसने खनन इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह को तलाशना शुरू कर दिया. इंस्पेक्टर ऑफिस में मौजूद नहीं थे. कार्यालय में हेड क्लर्क अरूण कुमार मौजूद थे. गुर्गों ने अरूण कुमार को पकडा और फिर सरकारी दफ्तर में जमकर रंगदारी दिखायी।


खनन विभाग के हेड क्लर्क अरूण कुमार ने बताया कि 7-8 लोगों के साथ दफ्तर में घुस आया संतोष कुमार खुद को दानापुर के राजद विधायक रीतलाल यादव का भाई बता रहा था. संतोष कुमार बार-बार ये कह रहा था कि खनन इंस्पेक्टर की औकात कैसे हो गयी कि उसने मेरी गाड़ी पकड़ ली. दरअसल, मंगलवार की सुबह ही खनन विभाग के इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह ने दानापुर के पास संतोष कुमार का ओवरलोडेड ट्रक पकड़ा था जिसमें बालू लदा था. उस ट्रक पर 4 लाख रूपये का फाइन लगाया गया था।


खनन विभाग के क्लर्क अरूण कुमार ने फर्स्ट बिहार को बताया कि संतोष नाम का व्यक्ति बार-बार रीतलाल यादव का नाम ले रहा था और इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह को ऑफिस में बुलाने को कह रहा था. संतोष कह रहा था कि इंस्पेक्टर ने फाइन कैसे लगा दिया. उसे ऑफिस में बुलाओ, चार लाख का फाइऩ लगाया है, अब अपने पॉकेट से 8 लाख रूपया हमें देगा।


इंस्पेक्टर को जान मारने की धमकी

खुद को राजद विधायक का भाई बता रहे संतोष ने खनन विभाग के ऑफिस से ही इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह को कॉल किया. उसने राजेंद्र सिंह को फोन पर जमकर धमकाया औऱ गाली-गलौज की. संतोष ने इंस्पेक्टर को कहा कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हो गयी गाडी पकड़ने की. अब दानापुर सगुना मोड़ पर आना, वहीं तुम्हारे उपर गाड़ी चलवा कर तुम्हारा मर्डर कर देंगे।

विधायक ने की जांच की मांग

इस पूरे मामले में विधायक रीतलाल यादव की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। विधायक ने फर्स्ट बिहार से बातचीत में कहा है कि जिस व्यक्ति पर धमकाने का आरोप लगा है उस नाम का उनका कोई भाई नहीं है। सभी लोगों को मालूम है कि उनके भाई का नाम क्या है। विधायक ने इसे अपने खिलाफ साजिश बताया है। रीतलाल यादव ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग भी की है। उनका कहना है कि सरकार को बदनाम करने के लिए ये सब साजिश रची जा रही है। 

जंगलराज की वापसी की चर्चा

जिला खनन विभाग का दफ्तर पटना शहर के बीचोबीच इनकम टैक्स चौराहे के पास है. वहां दफ्तर में घुसकर इंस्पेक्टर के मर्डर की धमकी से लोगों को फिर से पुराने दौर की याद आ गयी है. 2005 के पहले ऐसी शिकायतें आम होती थीं जब सत्ताधारी दल के नेता सरकारी दफ्तरों में घुसकर अधिकारियों-कर्मचारियों को धमकाते थे। 


वैसे खनन विभाग की ओऱ से पटना पुलिस के समक्ष इस मामले की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. घटना की सूचना विभाग के आलाधिकारियों को भी दी गयी है. लेकिन पुलिस ने अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।