जंगल से भटक कर गांव पहुंचे दो हिरण, ग्रामीणों ने पकड़कर वन विभाग के किया हवाले

जंगल से भटक कर गांव पहुंचे दो हिरण, ग्रामीणों ने पकड़कर वन विभाग के किया हवाले

GAYA : लॉकडाउन के बीच हिरणों पर जैसे आफत आ गयी है। लगातार हिरणों का जंगल छोड़ गांव-बस्ती में पहुंचने का सिलसिला जारी है। बढ़ती गर्मी की वजह से जंगलों में पानी की कमी और लॉकडाउन के बीच सड़कों पर पसरी शांति हिरणों को गांवों तक पहुंचा दे रही है।


इमामगंज प्रखंड के पसेवा गांव में एक हिरण को देखा और दूसरा  रानीगंज पंचायत के गड़ेरिया  गांव में एक हिरण को लोगों ने उस समय पकड़ लिया जब आज सुबह करीब तीन बजे हिरण जंगल से भटककर गांव में इधर-उधर कुद फांद मचा रहा था। लोगों ने हिरण को पकड़ने के बाद इसकी  सूचना इमामगंज वन विभाग को दी।


इस संबंध में इमामगंज  के ग्रामीण अप्पू सिंह, पसेवा गांव के चंदन कुमार और रानीगंज के गड़ेरिया गांव के ग्रामीण रजनीश कुमार पांडेय सहित अन्य लोगों ने बताया कि आज सुबह तीन बजे गांव में हिरण को देख कुत्ते भौंक रहे थे। कुत्ते को भौंकता देख हिरण घर में कूद गया। हिरण को देखने बाद सभी लोगों ने उसे घेर कर पकड़ लिया। पकड़ने के बाद इसकी सूचना इमामगंज वन विभाग के अधिकारी और बीडीओ को दी गयी। सूचना पर स्थानीय वन विभाग अधिकारी और बीडीओ  पहुंच कर हिरण को अपने कब्जे में ले लिया।


इस संबंध इमामगंज बीडीओ जयकिशन कुमारी ने बताया कि हिरण को वन विभाग के हवाले कर दिया गया है। उन्होंने कहा कियह हिरण झुंड से बिछड़ गया होगा या फिर इन दिनों जंगल में पानी की कमी की वजह से अपनी प्यास बुझाने गांव में घुस गया होगा ।  वहीं लोगों ने आशंका जतायी कि कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन की वजह से वाहनों का आवागमन बंद है इससे वह जंगल समझ गांव में पहुंच गया।