नड्डा-नीतीश की मीटिंग के बाद चिराग लेंगे बड़ा फैसला, लोजपा नेताओं से करेंगे बातचीत

नड्डा-नीतीश की मीटिंग के बाद चिराग लेंगे बड़ा फैसला, लोजपा नेताओं से करेंगे बातचीत

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव का वक्त जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे बीजेपी एक्टिव होती जा रही है. सभी पार्टियां चुनाव की तैयारी में जुटी हुई हैं. उधर दूसरी ओर लोजपा और जेडीयू के बीच चलती आ रही अनबन को लेकर भी कई कयास लगाए जा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पटना पहुंच रहे हैं. माना जा रहा है कि सीट शेयरिंग को लेकर सीएम नीतीश के साथ उनकी बातचीत हो सकती है. इन दोनों के बैठक के बाद लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.


लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान विधानसभा चुनाव् को लेकर अपने सांसदों के साथ बातचीत करने वाले हैं. चिराग कई बार पार्टी नेताओं से बातचीत कर चुके हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के बातचीत के बाद चिराग पासवान 15 सितंबर को अपने नेताओं से बात करेंगे.


चिराग पासवान की इस मीटिंग से पहले माना जा रहा है कि एनडीए में बने रहने और जेडीयू के साथ रिश्ते को लेकर चिराग कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. संसदीय दल की बैठक में चिराग 143 सीटों पर चुनाव की तैयारी का दावा ठोक चुके हैं. उन्होंने इसकी घोषणा कर दी है. लेकिन एनडीए से अलग होने की बात अबतक सामने नहीं आई है.


राजधानी दिल्ली में चिराग लगातार बीजेपी के आलाकमान से मल रहे हैं. चिराग उनके संपर्क में हैं. बताया जा रहा है कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और चिराग के बीच बातचीत हुई है. इधर दूसरी ओर शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार चुनाव के लिए प्रभारी बनाए गए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी आज पटना पहुंच रहे हैं. इन दोनों नेताओं का अलग-अलग कार्यक्रम तय हैं.


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का बिहार दौरा 2 दिनों का होगा. आज शाम जेपी नड्डा पटना पहुंचेंगे और 6 बजे प्रदेश से बीजेपी कार्यालय में चुनाव संचालन समिति की बैठक में शामिल होंगे.  शनिवार की सुबह जेपी नड्डा पटन देवी मंदिर जाएंगे और वहां पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद प्रदेश कार्यालय पर शनिवार को 11:30 बजे जेपी नड्डा आत्मनिर्भर बिहार अभियान की शुरुआत करेंगे.  इस मौके पर आत्मनिर्भर को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.


इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष दरभंगा जाने का कार्यक्रम है दरभंगा में मखाना अनुसंधान केंद्र पर मखाना उत्पादकों और मछली उत्पादकों के साथ बैठक करेंगे. शनिवार को दोपहर बाद जेपी नड्डा मुजफ्फरपुर के इब्राहिमपुर गांव पहुंचेंगे, जहां किसान चाची की तरफ से किए गए प्रयासों को लेकर वह स्थानीय किसानों से रूबरू होंगे. शनिवार शाम 5 बजे से डिप्टी सीएम और बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के आवास पर कोर कमेटी की बैठक के में जेपी नड्डा शामिल होंगे.