मांझी के बदले तेवर, बोले- BJP सांसद को समझाएं जेपी नड्डा, बताएं कि आतंकवादी कौन हैं

मांझी के बदले तेवर, बोले- BJP सांसद को समझाएं जेपी नड्डा, बताएं कि आतंकवादी कौन हैं

PATNA :  बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और एनडीए के घटक दल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. मांझी ने भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान को लेकर काफी नाराजगी जताई है. मांझी उनसे मांफी मंगवाने पर अड़ गए हैं. मांझी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी इसकी शिकायत की है कि वे अपने बड़बोली सांसद प्रज्ञा ठाकुर को समझाएं. 


जीतनराम मांझी अभी कोरोना संक्रमित हैं मगर उनका बयान सामने आया है. साध्वी प्रज्ञा के इस बयान पर जीतनराम मांझी ने कहा है कि एससी-एसटी को शुद्र कहने वाली भाजपा सांसद देश के दलितों से माफी मांगा. मांझी ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा अपने बयान से हमेशा दलितों को अपमानित करतीं हैं. जीतन राम मांझी ने सोमवार को ट्वीट करत हुए लिखा कि "बीजेपी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से आग्रह है कि अपने बड़बोली सांसद प्रज्ञा ठाकुर को समझाएँ कि वह SC/ST समाज को अपमानित मत करें. प्रज्ञा ठाकुर हमें मत बताएं कि कौन शुद्र है और कौन आतंकवादी." 


दरअसल भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर अपने बयान की वजह से एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं. मध्य प्रदेश के सीहोर में एक क्षत्रिय सम्मेलन में संबोधित करते हुए उन्होंने शूद्र समाज के लोगों को लेकर विवादित बात कही है. प्रज्ञा ठाकुर ने धर्मशास्त्र का हवाला देते हुए कहा, "जब हम किसी क्षत्रिय को क्षत्रिय कहते हैं तो उसे बुरा नहीं लगता है. यदि हम किसी ब्राह्मण को ब्राह्मण कहते हैं तो उसे बुरा नहीं लगता है. यदि हम किसी वैश्य को वैश्य कहते हैं तो उसे बुरा नहीं लगता है. लेकिन यदि हम किसी शुद्र को शुद्र कहते हैं तो वह बुरा मान जाता है. कारण क्या है? क्योंकि वे बात को समझते नहीं हैं."


उधर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को भोपाल से भाजपा सांसद के बहाने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए कहा, 'मा. मोदी जी, दलितों और गरीबों को वर्ण व्यवस्था में बांध कब तक अपमानित करेंगे भाजपाई? और एससी-एसटी आरक्षण खत्म करने का एक और नया दुस्साहस! एससी-एसटी वर्गों के खिलाफ ये दुर्भावना बंद करे भाजपा। क्या आप प्रज्ञा के खिलाफ कार्रवाई करेंगे?'


प्रज्ञा ठाकुर ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर पश्चिम बंगाल में हुए हमले को लेकर वहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि वह पागल हो गई हैं. ठाकुर ने कहा, "वह (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) पागल हो गई हैं. वह तिलमिला गई. उनको समझ लेना चाहिए कि जहां पर वह शासन कर रही हैं वह भारत है, पाकिस्तान नहीं."


प्रज्ञा ठाकुर ने आगे कहा, ‘‘वह (ममता बनर्जी) हताश हो गई हैं, क्योंकि उनको लगने लगा है कि उनका शासन खत्म होने वाला है. ठाकुर ने दावा किया कि अगले विधानसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में बीजेपी का शासन आएगा और वहां हिंदू राज होगा.’’