झारखंड के 3 लोगों की बिहार में मॉब लिंचिंग, मौके से भागकर दो ने बचाई अपनी जान

झारखंड के 3 लोगों की बिहार में मॉब लिंचिंग, मौके से भागकर दो ने बचाई अपनी जान

AURANGABAD: मकर संक्रांति के दिन बिहार के औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग की घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी। झारखंड नंबर कार पर सवार 5 लोगों को लाठी-डंडे से पीटा गया। जिसमें 3 की मौत हो गयी। दरअसल मामला पार्किंग विवाद से जुड़ा हुआ है। जहां दुकान के सामने कार लगाने से मना करने पर पहले कार सवार ने दुकानदार पर गोली दाग दी। 


दुकानदार को किसी तरह से बच गया लेकिन गांव के एक बुजुर्ग को गोली लग गयी और मौके पर ही उनकी मौत हो गयी। इस घटना से गुस्साएं लोगों ने कार में सवार लोगों को बाहर निकाला और लाठी-डंडे से पीटने लगे। इस दौरान तीन लोगों की पिटाई से मौत हो गयी जबकि अन्य दो युवकों ने वहां से भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। घटना औरंगाबाद के नबीनगर का है जहां इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है। 


बताया जाता है कि झारखंड के पलामू जिले के हुसैनाबाद थाना इलाके के रहने वाले कार सवार सभी लोग दंगवार मेला घूमने गये हुए थे। मेला देखकर लौटते वक्त तेतरिया मोड़ के पास कार को खड़ा कर दिया। कार को हटाने को लेकर दुकानदार से कार सवार बहस करने लगे। इसी दौरान कार में बैठे एक युवक मोजाहिद ने पिस्टल निकाला और दुकानदार पर गोली चला दी। 


दुकानदार तो किसी तरह बच गया लेकिन वहां मौजूद एक बुजुर्ग को गोली लग गयी। इस घटना में बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गयी। बुजुर्ग ग्रामीण की मौत के बाद गुस्साएं लोगं ने कार सवार की जमकर पिटाई कर दी। जिसमें कार सवार तीन लोगों की जान चली गयी। वही दो लोग किसी तरह जान बचाकर वहां से भागे। पुलिस ने क्षतिग्रस्त कार को बरामद किया है। जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर JH01FB-5265 है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।