झाड़-फूंक के दौरान बिजली के हाईटेंशन टावर पर चढ़ गया युवक, 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने नीचे उतारा

झाड़-फूंक के दौरान बिजली के हाईटेंशन टावर पर चढ़ गया युवक, 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने नीचे उतारा

KAIMUR: मोहनियां थाना क्षेत्र के उगहनीडीह गांव में उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी जब एक युवक बिजली के हाईटेंशन टावर पर चढ़ गया और चिखने और चिल्लाने लगा। युवक को टावर से नीचे उतारने के लिए पुलिस और ग्रामीण 4 घंटे तक परेशान रहे। काफी मशक्कत के बाद युवक को टावर से नीचे उतारा गया और उसे परिजनों के हवाले किया गया। बताया जाता है कि युवक विक्षिप्त है और झाड़-फूंक कराने के लिए परिजन उसे लेकर माता के मंदिर में लाए थे। तभी वह भागकर टावर पर चढ़ गया। 


बताया जाता है कि मानसिक रूप से बीमार युवक का इलाज काफी दिनों से चल रहा था। परिजनों का मानना था कि दवा और दुआ दोनों होनी चाहिए। इसलिए झाड़-फूंक कराने के लिए परिजन युवक को लेकर माता के मंदिर में पहुंचे थे तभी वह वहां से भाग गया और एक लाख 32 हजार वोल्ट वाले बिजली के एक्सटेंशन टावर पर चढ़ गया। इस दौरान वहां अफरा-तफरी मच गयी। लोग नीचे से युवक को उतरने के लिए कह रहे थे उसे समझा रहे थे कि करंट लग जाएगी और तुम्हारी जान चली जाएगी। 


लेकिन युवक लोगों की बातें नहीं सुन रहा था। वह टावर के नीचे से नहीं उतर रहा था। टावर पर काफी ऊंचाई पर जाने के बाद युवक चिल्लाने लगा। जिसके बाद इस बात की जानकारी पुलिस को दी गयी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को समझा-बुझाकर करीब चार घंटे बाद टावर से नीचे उतारा और उसे परिजनों को सौंपा। मामला मोहनिया थाना क्षेत्र के उगहनीडीह गांव का है जहां युवक के इस कदम से लोग परेशान रहे और पुलिस हैरान रही। बिजली के हाईटेंशन टावर पर युवक करीब 4 घंटे तक चढ़ा रहा। युवक को टावर से नीचे उतारने में पुलिस को पसीने छूट गये। युवक की पहचान शत्रुघ्न राम के बेटे पकौड़ी राम के रूप में हुई है।