JDU विधायक ने कहा- नीतीश राज में बढ़ रहा क्राइम, थानेदार सुनते नहीं, किसी काम के नहीं पुलिसवाले

JDU विधायक ने कहा- नीतीश राज में बढ़ रहा क्राइम, थानेदार सुनते नहीं, किसी काम के नहीं पुलिसवाले

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी के विधायक ने ही सुशासन पर बड़ा सवाल खड़ा किया है. जेडीयू के विधायक ने बिहार के डीजीपी को पत्र लिखकर थानेदारों की शिकायत की है कि वे किसी काम के नहीं हैं. इसलिए उनका तबादला कर दिया जाये. थानेदारों की कार्यशैली पर भड़के सत्ताधारी दल के विधायक ने कहा कि पुलिसवाले ना तो नेता के हैं और ना ही जनता के हैं.


शराब तस्‍करों से पुलिस वालों की मिलिभगत को लेकर बयान देकर सुर्खियों में आने वाले जेडीयू विधायक गोपाल मंडल ने पुलिसवालों को लेकर ये बयान दिया है. जदयू के दबंग विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल ने बिहार के डीजीपी एसके सिंघल को पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने अपने क्षेत्र के दो थानों के कोतवाल की शिकायत की है. जदयू विधायक ने नवगछिया के परबत्‍ता और ईस्‍माइलपुर के थानेदारों की कार्यशैली से नाराज होकर इन्हें बदलने की अपील की है.


फर्स्ट बिहार से बातचीत में जदयू के विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल ने कहा कि वह परबत्‍ता और ईस्‍माइलपुर के थानेदारों से तंग आ गए हैं. ये थानेदार न तो जनता की बात सुनते हैं और न ही किसी जनप्रतिनिधि की बात सुनते हैं. दोनों में से किसी की नहीं सुनते हैं. विधायक ने डीजीपी को लिखे पत्र में ये भी स्पष्ट कर दिया है कि पुलिसवालों की ऐसी ही कार्यशैली के कारण क्षेत्र में अपराध बढ़ रहा है.


जदयू विधायक ने कहा कि कांडों की समीक्षा करने पर ये सच्‍चाई सामने आ जाएगी. ये पुलिसवाले लोग बड़े लोगों की तरफ से मजदूर वर्ग और गरीब लोगों को परेशान करते हैं. मेरे जैसे जनप्रतिनिधियों की भी बात सुनने को तैयार नहीं है. गौरतलब हो कि गोपाल मंडल इससे पहले भी नीतीश की पुलिस पर सवाल उठा चुके हैं. कई बार इनकी भिड़ंत पुलिसवालों से होती रहती है. जिसके चर्चे मीडिया में छाए रहते हैं. हाल ही में लॉकडाउन के दौरान भी बैरिकेडिंग खोलने के कारण भी गोपाल मंडल विवादों में घिरे थे.