JDU-RJD नेताओं के बीच बयानबाजी पर बोले तेजस्वी, कहा- बयानवीर नहीं लालू-नीतीश चला रहे महागठबंधन

JDU-RJD नेताओं के बीच बयानबाजी पर बोले तेजस्वी, कहा- बयानवीर नहीं लालू-नीतीश चला रहे महागठबंधन

PATNA: रामचरितमानस का मामला हो या सवर्णों को अंग्रेजों का दलाल बताने का मुद्दा, जेडीयू और आरजेडी नेताओं के बीच इसको लेकर बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। आरजेडी की तरफ से लगातार हो रही गलत बयानबाजी के खिलाफ जेडीयू के नेता खुलकर सामने आ गए हैं और लगातार विवादित बयानों को लेकर विरोध जता रहे हैं और आमने-सामने आ गए हैं हालांकि इन सबके बीच दोनों दलों के शीर्ष नेता चुप्पी साधे हुए हैं। कटिहार से पटना पहुंचे तेजस्वी यादव ने बयानबाजी कर रहे नेताओं को दो टूक में जवाब दे दिया है। तेजस्वी ने साफ शब्दों में कह दिया है कि महागठबंधन को बयानवीर लोग नहीं चला रहे हैं बल्कि लालू प्रसाद और नीतीश कुमार ने इसे बनाया है और वहीं लोग इसे चला रहे हैं। ऐसे में बयानवीरों के बयान का कोई मतलब नहीं है।


दरअसल, तेजस्वी यादव राज्यसभा सांसद अशफाक करीम के बेटी की शादी में शामिल होने के लिए कटिहार गए थे। कटिहार से पटना लौटने के बाद एयरपोर्ट पर जब मीडियाकर्मियों ने उपेंद्र कुशवाहा के उस बयान के बारे में पूछा, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि जेडीयू के जितने भी बड़े नेता हैं वे बीजेपी के संपर्क में हैं, इसपर तेजस्वी ने कहा कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है। अगर कोई कुछ बोल रहा है तो वह अपने समझ से बोल रहा है। तेजस्वी ने इस मामले को जेडीयू का अंदरूनी मामला बताते हुए इस पर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से सीधे तौर पर इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि जेडीयू को देखना है कि उसे क्या करना है। वहीं महागठबंधन के भविष्य पर तेजस्वी ने कहा कि महागठबंधन को लालू प्रसाद और नीतीश कुमार ने बनाया है और वही लोग चला रहे हैं, कोई बयानवीर लोग थोड़े ही महागठबंधन को चला रहे हैं।


वहीं सीवान में जहरीली शराब से हुई मौतों पर तेजस्वी यादव ने कहा है कि पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है। आईजी खुद घटनास्थल पर पहुंचे हैं। तेजस्वी ने कहा कि अवैध शराब के कारोबार को रोकने के लिए दूसरे राज्यों से जुड़े हुए बिहार के जो जिले हैं वहां के एसपी का पिछले दिनों तबादला भी किया गया था। ऐसे सभी जिलों में नए एसपी की पोस्टिंग की गई है ताकी इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। तेजस्वी ने कहा कि अगर पूरे बिहार में अपराध की घटनाओं को देखा जाए तो उसमे पहले से काफी कमी आई है। दूसरे राज्यों के मुकाबले बिहार में अपराध की घटनाओं में कमी आई है।