JDU राष्ट्रीय परिषद की बैठक आज, 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर भी होगी चर्चा

JDU राष्ट्रीय परिषद की बैठक आज, 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर भी होगी चर्चा

PATNA : जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय परिषद की बैठक का आज पटना में होने जा रही है। इसके पहले कल यानी शनिवार को राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक हुई थी। इस बैठक में राष्ट्रीय परिषद के एजेंडों पर चर्चा की गई थी। राष्ट्रीय परिषद की बैठक आज शाम प्रदेश जदयू कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में बुलाई गई है। राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह, संसदीय बोर्ड अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा सहित परिषद के तमाम सदस्य मौजूद रहेंगे। 


शनिवार को हुई राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के बाद ही जनता दल यूनाइटेड ने इस बात के संकेत दे दिए थे कि वह आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बना रहा है। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है और आज राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भी इस पर चर्चा होगी। पार्टी इस रणनीति के साथ आगे बढ़ेगी कि कैसे जेडीयू को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाया जाए। ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के फैसले पर भी परिषद अपनी मुहर लगाएगा। ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद शनिवार को पहली बार राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक हुई थी।


इसके अलावे राष्ट्रीय परिषद की बैठक में जातीय जनगणना के मसले पर राजनीतिक प्रस्ताव पास किया जा सकता है। पार्टी कई अन्य मसलों पर भी पार्टी फैसला कर सकती है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पदाधिकारियों की बैठक के दौरान ही कह चुके हैं कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में जो काम किया जा रहा है उसे समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक कैसे पहुंचाया जाए जेडीयू इसके लिए काम करेगा। संगठन को लेकर राष्ट्रीय परिषद की बैठक में क्या चर्चा होती है इस पर भी सबकी नजरें रहेंगी।