लड़के को हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहे थे JDU नेता, पुलिस ने किया FIR, विधानसभा चुनाव में CM नीतीश ने दिया था टिकट

लड़के को हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहे थे JDU नेता, पुलिस ने किया FIR, विधानसभा चुनाव में CM नीतीश ने दिया था टिकट

ARA :  जदयू नेता और पूर्व विधायक विजेंद्र यादव का एक वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया में तेजी से वरल हो रहा है. वायरल वीडियो में पूर्व एमएलए विजेंद्र यादव एक लड़के को हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहे हैं. वीडियो में दिख रहा किशोरी नाबालिग प्रतीत हो रहा है. वीडियो सामने आने के बाद भोजपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया है. पुलिस ने हथियार को भी जब्त कर लिया है. 


मामला भोजपुर जिले के गड़हनी थाना इलाके का है, जहां पुलिस ने पूर्व विधायक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. दरअसल एक एक वीडियो वायरल होने के कारण उनके खिलाफ पुलिस ने यह एक्शन लिया है. वायरल वीडियो में जेडीयू नेता और इसबार विधानसभा चुनाव में संदेश सीट से जेडीयू के उम्मीदवार विजेंद्र यादव दिख रहे हैं, जो एक लड़के को हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहे हैं.



वायरल वीडियो में विधायक की लाइसेंसी बंदूक से एक लड़का फायरिंग करते दिख रहा है. वीडियो में विधायक भी लड़के के पीछे ही खड़े नजर आ रहे हैं. यह वीडियो किसी भीड़भाड़ वाले इलाके का लग रहा है. यह वीडियो किसी मकान की छत पर बालकोनी से बनाया गया है. वीडियो देखने से लड़का नाबालिग लग रहा है.


इस वीडियो के आधार पर पूर्व विधायक के खिलाफ गड़हनी थाना में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस लाइसेंसी हथियार को जब्त कर लिया है. भोजपुर एसपी हर किशोर ने बताया कि पूर्व विधायक के कहने पर ही दूसरा लड़का घनी आबादी वाले क्षेत्र में गोली चला रहा था. इसलिए लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन करने के आरोप में उनकी बंदूक को जब्त कर लिया गया है. यह वीडियो सामने आने के बाद कानून कार्रवाई करने का आदेश डीएसपी और संबंधित थाने को दिया था. 



कानूनी कार्रवाई होने के बाद पूर्व विधायक विजेंद्र यादव ने एफआइआर दर्ज करने और लाइसेंसी बंदूक जब्त किए जाने की प्रक्रिया को गलत बताया है. पूर्व विधायक ने नियमों का हवाला देकर जिलाधिकारी के आदेश पर शस्त्र जमा करने की बात कही थी. बताया जाता है कि शस्‍त्र लाइसेंस रखने की नई गाइडलाइन के तहत भोजपुर डीएम रोशन कुशवाहा ने संदेश के पूर्व विधायक विजेंद्र यादव को एक लाइसेंसी बंदूक जमा करने का आदेश दिया था. 


संदेश के पूर्व विधायक विजेंद्र यादव ने वायरल वीडियो को तीन महीने पहले का बताया है. उनके अनुसार यह कोई भी हर्ष फायरिंग का वीडियो नहीं है. वे दीपावली के समय हथियार टेस्टिंग के लिए घर पर ही फायरिंग कराए थे. बिना किसी जांच और सत्यापन के एफआइआर दर्ज की गई है. पूर्व विधायक के अनुसार जिलाधिकारी के आदेश पर उन्‍होंने चार जनवरी को ही आरा की एक लाइसेंसी दुकान पर शस्त्र जमा कर दिया था. बावजूद, दुकान से पुलिस ने शस्त्र जब्त कर अपराध किया है. नियमों का उल्लंघन किया है. 



हम आपको बता दें कि जिस जेडीयू नेता के ऊपर हथियार चलाने की ट्रेनिंग देने के मामले में कार्रवाई की गई है, उन्हें के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी का टिकट देकर भोजपुर जिले के संदेश विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा था. ये पहले लालू यादव की पार्टी में प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर थे. चुनाव में टिकट लेने के लिए इन्होंने पाला बदलकर जेडीयू का दामन थाम लिया था. 


जेडीयू के प्रदेश कार्यालय में मिलन समारोह का आयोजन कर नीतीश सरकार के मंत्रियों ने इन्हें जेडीयू की सदस्य्ता दिलाई थी. तब पार्टी कार्यालय में बड़े ही धूमधाम से इस मिलान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. अपने कई कार्यकर्ताओं के साथ इन्होंने खेमा बदलकर जेडीयू का झंडा थामा था. कहा जाता है कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के साथ अच्छे संबंध होने के नाते पार्टी ने इन्हें टिकट भी दे दिया लेकिन विजेंद्र यादव अपने ही छोटे भाई और आरजेडी के बाहुबली नेता अरुण यादव की पत्नी किरण देवी से चुनाव हार गए. किरण देवी ने इन्हें रिकार्ड मतों से हराया था.