शपथग्रहण के साथ ही JDU ने केजरीवाल को दी नसीहत, बिहारियों का ख्याल रखने को कहा

शपथग्रहण के साथ ही JDU ने केजरीवाल को दी नसीहत, बिहारियों का ख्याल रखने को कहा

DELHI: दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की आज शपथ लेने वाले अरविंद केजरीवाल को जेडीयू ने बधाई के साथ साथ नसीहत भी दी है. जेडीयू ने केजरीवाल को दिल्ली में बसे बिहारियों की समस्यायें दूर करने की सलाह दी है.

JDU के दिल्ली प्रभारी की सलाह

बिहार सरकार में मंत्री और JDU के दिल्ली प्रभारी संजय कुमार झा ने शपथग्रहण के साथ ही अरविंद केजरीवाल को नसीहत दी. संजय कुमार झा ने ट्वीट कर कहा है “ प्रिय अरविंद केजरीवाल जी, बधाई. कृपा कर उन इलाकों का ख्याल रखें जहां पूर्वांचली बड़ी संख्या में रहते हैं. जैसे कि संगम विहार और बुराडी. चुनाव प्रचार के दौरान मैंने उन इलाकों का सघन दौरा किया था. मैंने देखा कि उन इलाकों में बुनियादी नागरिक सुविधायें भी उपलब्ध नहीं हैं. आपको मेरी शुभकामनायें.”


दिल्ली से दूर नहीं जायेंगे नीतीश

नीतीश कुमार के नजदीकी सहयोगियों में शामिल संजय कुमार झा के ट्वीट ने संकेत दे दिया है कि नीतीश दिल्ली से दूर नहीं जायेंगे. दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने बीजेपी के साथ तालमेल कर चुनाव लड़ा था. जेडीयू ने बुराडी और संगम विहार विधानसभा क्षेत्र में अपना उम्मीदवार उतारा था. हालांकि दोनों उम्मीदवारों की हार हो गयी. 

नीतीश कुमार ने बिहार से बाहर के राज्यों में कई दफे अपनी पार्टी के उम्मीदवार खड़े किये हैं. चुनाव में हार के बाद फिर उस राज्य में पार्टी-संगठन की फिक्र नहीं की गयी. लेकिन संजय झा दिल्ली में एक्टिव है. जाहिर है जेडीयू दिल्ली में लंबी पारी खेलने के मूड में है. दिल्ली में दो साल बाद नगर निगम के चुनाव होने हैं. जेडीयू अभी से ही उस चुनाव की फिक्र कर रहा है. लिहाजा मैदान छोड़ने के बजाय मैदान में डटे रहने का मैसेज दिया जा रहा है.