बाबूलाल पर डोरे डालने लगा जेडीयू, जेवीएम के साथ झारखंड में गठबंधन की जगी उम्मीद

बाबूलाल पर डोरे डालने लगा जेडीयू, जेवीएम के साथ झारखंड में गठबंधन की जगी उम्मीद

RANCHI : झारखंड विधानसभा चुनाव में अपने दम पर उतरने का एलान कर चुके जनता दल यूनाइटेड ने अब सहयोगी दल की तलाश शुरू कर दी है। झारखंड में जेएमएम गठबंधन से दूरी बनाने वाले जेवीएम नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी पर जेडीयू की नजरें टिक गई हैं। बाबूलाल मरांडी के साथ गठबंधन के लिए जेडीयू ने डोरे डालना शुरू कर दिया है। 


जेएमएम गठबंधन के साथ नहीं जाने का फैसला कर चुके बाबूलाल मरांडी का विकल्प जेडीयू के सामने खुला है। जेडीयू ने बाबूलाल मरांडी की जमकर तारीफ की है। जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा है कि बाबूलाल मरांडी की छवि बेहद साफ-सुथरी रही है, वह भ्रष्टाचारी और दागी छवि वाले लोगों के साथ गठबंधन नहीं कर सकते। त्यागी ने जेवीएम के साथ जेडीयू के गठबंधन की संभावनाओं को खारिज नहीं किया है। 

हालांकि जेडीयू के साथ गठबंधन की संभावनाओं पर कोई भी फैसला केवल बाबूलाल मरांडी ही करेंगे। नीतीश कुमार और बाबूलाल मरांडी के बीच उस वक्त काफी नजदीकियां नहीं थीं जब नीतीश कुमार ने एनडीए का साथ छोड़ दिया था। बिहार में महागठबंधन की सरकार रहते नीतीश कई मंचों पर बाबूलाल मरांडी के साथ दिखे थे लेकिन एनडीए में जेडीयू की वापसी के बाद मरांडी और नीतीश कुमार के रिश्तो में वह गर्मजोशी नहीं रही। अब देखना दिलचस्प होगा कि जेडीयू की तारीख जेवीएम अध्यक्ष को कितनी पसंद आती है।