JDU की पूर्व MLC मनोरमा देवी के घर NIA की रेड जारी: भारी मात्रा में कैश बरामद, मंगाई गई नोट गिनने वाली बड़ी मशीन

JDU की पूर्व MLC मनोरमा देवी के घर NIA की रेड जारी: भारी मात्रा में कैश बरामद, मंगाई गई नोट गिनने वाली बड़ी मशीन

GAYA: नक्सलियों से सांठगाठ के पुख्ता सबूत मिलने के बाद एनआईए की टीम गुरुवार की सुबह से ही जेडीयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के गया स्थित आवास पर छापेमारी कर रही है। छापेमारी के दौरान पूर्व एमएलसी के घर से भारी मात्रा में कैश मिला है। जिसे गिनने के लिए एनआईए की टीम ने नोट गिनने वाली बड़ी मशीन को मगाया है। गिनती के बाद ही पता चल सकेगा कि छापेमारी के दौरान कितना कैश बरामद हुआ है।


दरअसल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी को जेडीयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी का नक्सली संगठनों से साठगांठ होने के सबूत मिले हैं। पूर्व MLC के नक्सली गतिविधियों में शामिल होने की खबर के बाद यह एक्शन लिया गया है। सुबह करीब 4:30 बजे NIA की टीम ने उनके घर पर धावा बोल दिया। NIA की टीम ने स्थानीय पुलिस से भी मदद मांगी थी।छापेमारी के दौरान मनोरमा देवी के घर के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।


एनआईए की टीम सुबह से ही पूर्व एमएलसी के घर की तलाशी ले रही है। फिलाहल जो जानकारी निकलकर सामने आ रही है, उसके मुताबिक मनोरमा देवी के घर छापेमारी के दौरान एनआईए को भारी मात्रा में कैश मिला है। एनआईए की टीम ने एसबीआई से नोट गिनने वाली मशीन पूर्व एमएलसी के घर मंगाया है। नोट गिनने का काम शुरू कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि टीम घर में मौजूद सदस्यों से पूछताछ कर रही है।

रिपोर्ट- नितम राज, गया