JDU के सांगठनिक चुनाव का एलान, इस महीने होगा राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव

JDU के सांगठनिक चुनाव का एलान, इस महीने होगा राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव

PATNA: बिहार की सियासत से निकलकर ताजा खबर सामने आ रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने  सांगठनिक चुनाव की घोषणा कर दी है। आने वाले 13 नवंबर से जेडीयू के सांगठनिक चुनाव की शुरुआत हो जाएगी। नवंबर के महीने में ही जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव संपन्न करा लिया जाएगा जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव दिसंबर के महीने में करा लिया जाएगा। 10 और 11 दिसंबर को दिल्ली में जेडीयू का खुला अधिवेशन आयोजित होगा। जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा कर दी जाएगी।


जेडीयू के राज्य निर्वाचन पदाधिकारी जनार्दन प्रसाद सिंह ने इस बात की जानकारी दी है। जनार्दन सिंह ने बताया कि 13 नवंबर से पंचायत स्तर का चुनाव प्रारंभ हो जाएगा। इसके ठीक तीन दिन बाद 16 नवंबर से प्रखंड स्तर का चुनाव कराया जाएगा। जबकि 20 नवंबर से राज्य स्तरीय चुनाव की शुरूआत होगी। जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव कराया जाएगा। जल्द ही इसकी तिथि तय कर ली जाएगी।


उन्होंने बताया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए दिल्ली में चुनाव होगा। 26 नबंर को अधिसूचना जारी की जाएगी जबकि 9 दिसंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा। जनार्दन प्रसाद सिंह ने कहा कि 10 दिसंबर को राष्ट्रीय परिषद की बैठक आयोजित होगी जबकि 11 दिसंबर को पार्टी का खुला अधिवेशन होगा। जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम का विधिवत एलान किया जाएगा।