JDU का RJD में विलय तय, सुशील मोदी बोले- सूर्य इधर से उधर हो जाए लेकिन इसे कोई रोक नहीं सकता

JDU का RJD में विलय तय, सुशील मोदी बोले- सूर्य इधर से उधर हो जाए लेकिन इसे कोई रोक नहीं सकता

PATNA: नीतीश कुमार के अचानक पाला बदल लेने के बाद से ही बीजेपी लगातार यह दावा करती रही है कि जल्द ही जेडीयू का आरजेडी में विलय हो जाएगा। बीजेपी सांसद और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी लगातार इस बात को कहते आ रहे हैं कि आज नहीं तो कल जेडीयू का आरजेडी में विलय तय है। हालांकि सुशील मोदी के इस दावे को जेडीयू और आरजेडी लगातार खारीज करते आ रहे हैं। इसी बीच एक बार फिर से सुशील मोदी ने कह दिया है कि चाहे सूर्य इधर से उधर हो जाए लेकिन जेडीयू का आरजेडी में विलय कोई रोक नहीं सकता है।


सुशील मोदी ने एक बार फिर कहा है कि आने वाले समय में जेडीयू का आरजेडी में विलय हो जाएगा और वे अपने बयान पर पूरी तरह से अडिग हैं। उन्होंने कहा कि आज नहीं तो कल जेडीयू का आरजेडी में विलय तय है। सूर्य इधर से उधर हो सकता है लेकिन आरजेडी में जेडीयू के विलय को कोई रोक नहीं सकता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव द्वारा विलय की बात को खारीज करने पर सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश और तेजस्वी कभी नहीं कहेंगे कि वे दोनों दलों का विलय करने वाले हैं। आखिरी समय में दोनों इस बात की घोषणा करेंगे। 


उन्होंने कहा कि आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लालू प्रसाद ने तेजस्वी यादव को यह अधिकार आखिर क्यों दिया था कि तेजस्वी जब चाहें दल का नाम और चुनाव चिन्ह बदल सकते हैं। लालू प्रसाद ने इसके लिए तेजस्वी यादव को अधिकृत कर दिया था कि वे जब चाहे बिना कार्यकारिणी की बैठक बुलाए फैसला ले सकते हैं। तेजस्वी यादव को यह अधिकार इसलिए दिया गया कि जब जेडीयू का आरजेडी में वियल होगा तो उन्हें कार्यकारिणी की बैठक नहीं बुलानी पड़ेगी और तेजस्वी और लालू यादव स्वयं इसका निर्णय ले लेंगे।


वहीं राजगीर में गुरु नानक देव जी महाराज के प्रकाशोत्सव के दौरान नीतीश कुमार द्वारा यूके से आए सिख डेलीगेट के पैर छूने पर सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार सत्ता में बने रहने के लिए किसी का भी पैर छू सकते हैं। कुर्सी के लिए नीतीश कुमार किसी के भी दरवाजे पर जाकर नाक रगड़ सकते हैं। जिस व्यक्ति ने लालू प्रसाद को जेल भेजवाया आज उसी के साथ सरकार में है। नीतीश कुमार कब किसकी गर्दन पकड़ लेंगे और कब किसके पैर पर गिर जाएंगे, यह कोई नहीं बता सकता है।