जातीय जनगणना से भाजपा को एतराज नहीं, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद बोले.. पीएम से मिलने बीजेपी के नेता भी जाएंगे

जातीय जनगणना से भाजपा को एतराज नहीं, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद बोले.. पीएम से मिलने बीजेपी के नेता भी जाएंगे

PATNA : जातीय जनगणना के मसले पर बीजेपी और जेडीयू के बीच बढ़ी दूरी अब रंग दिखाने लगी है. बीजेपी के तेवर अब जातीय जनगणना के सवाल पर धीरे-धीरे नरम पड़ने लगे हैं. बिहार के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता तारकिशोर प्रसाद ने जातीय जनगणना को लेकर बड़ा बयान दिया है. तारकिशोर प्रसाद ने कहा है कि बीजेपी को जातीय जनगणना से कोई एतराज नहीं है. प्रधानमंत्री से मिलने नीतीश कुमार के साथ जा रहे प्रतिनिधिमंडल में भाजपा के नेता भी शामिल होंगे. 


आपको बता दें कि आज सुबह ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि उन्हें प्रधानमंत्री से मुलाकात का समय मिल गया है. 23 अगस्त को वे बिहार के प्रतिनिधि मंडल के साथ उनसे मुलाकात करने जाएंगे. इसके बाद उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि भाजपा को जातीय जनगणना से कोई एतराज नहीं है. प्रधानमंत्री का जातीय जनगणना के मुद्दे पर सीएम को मुलाकात करने के लिए समय देना स्वागत योग्य है. मुख्यमंत्री के साथ बीजेपी के नेता भी प्रतिनिधिमंडल में शामिल होकर पीएम से मुलाकात करने जाएंगे. 


गौरतलब है कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर एक तरफ जहां बिहार बीजेपी के नेताओं के तेवर धीरे-धीरे नरम होते नज़र आ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ बिहार से बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व करने वाले नेता अभी भी अपने स्टैंड पर कायम हैं. जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत के दौरान गया में केंद्रीय मंत्री और आरा सांसद आरके सिंह ने जातीय जनगणना को विपक्ष की जात-पात की राजनीति बता दिया है तो वहीं दूसरी तरफ बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने बीते दिनों अपने बयान में कहा था कि जिस तरह कर्नाटक और उड़ीसा में जातीय जनगणना कराई गई. उस तरह बिहार भी इसके लिए स्वतंत्र है.