जनता में भ्रम फैला रहे तेजस्वी, विजय सिन्हा बोले- माफी मांगें नहीं तो दर्ज कराएंगे मानहानि का केस

जनता में भ्रम फैला रहे तेजस्वी, विजय सिन्हा बोले- माफी मांगें नहीं तो दर्ज कराएंगे मानहानि का केस

PATNA: बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर पिछले तीन-चार दिनों से सड़क से लेकर सदन तक संग्राम मचा हुआ है। एक साथ इतने लोगों की हुई मौतों को लेकर बीजेपी ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसी बीच बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि जो नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा शराब की दुहाई दे रहे हैं, खुद उनके की संबंधी के घर शराब पकडाया है। तेजस्वी के साथ साथ उनके पार्टी के विधायक भाई वीरेंद्र और कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने भी आरोप लगाया था कि विजय सिन्हा के संबंधी के घर शराब पकड़ाया है। अब विजय कुमार सिन्हा ने खुलासा किया है कि पुलिस ने लखीसराय में शराब के मामले में जिस व्यक्ति को पकड़ा है वह जेडीयू का कार्यकर्ता है। उन्होंने कहा है कि तेजस्वी यादव जनता के बीच उनकी छवि को धूमिल करने के लिए झूठा भ्रम फैला रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि तेजस्वी यादव, भाई वीरेंद्र और शकील अहमद खान अगर इसके लिए माफी नहीं मांगते हैं तो उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराएंगे।


विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि छपरा में जहरीली शराब से अबतक 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और अब इसका दायरा दूसरे जिलों तक बढ़ता जा रहा है। बीजेपी सड़क से लेकर सदन तक इसके खिलाफ आवाज उठा रही है। बिहार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के साथ सरकार के मंत्रियों का जिस तरह से बयान आ रहा है, वह दुखद और काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। मुख्यमंत्री घटना की जिम्मेवारी लेने के बजाए सदन के अंदर असंसदीय भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं।


विजय सिन्हा ने कहा कि तेजस्वी यादव, भाई वीरेंद्र और शकील अहमद खान ने आरोप लगाया है कि लखीसराय में नेता प्रतिपक्ष के संबंधी के घर से शराब पकड़ाया है, जो बेबुनियाद और भ्रम फैलाने वाला है। उन्होंने कहा कि इस मामले में उनके संबंधी का दूर दूर तक कोई लेना देने नहीं है। जिस शख्स के घर से शराब पकड़ाया है वह जेडीयू का कार्यकर्ता है। जिस मुनचुन कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है वह बाइक पर जेडीयू का झंडा लगाकर घूमता है। उन्होंने कहा कि वे पहले भी इस बात को कह चुके हैं कि सत्ता के संरक्षण में शराबबंदी को फेल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जेडीयू के लोग ही मुख्यमंत्री का मजाक उड़वा रहे हैं।


उन्होंने कहा है कि जनता के बीच झूठा भ्रम फैलाने के लिए अगर तेजस्वी यादव, आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र और शकील अहमद खान माफी नहीं मांगते हैं कि तो तीनों के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराएगें। वहीं उन्होंने कहा कि सदन के अंदर स्पीकर अवध बिहारी चौधरी सरकार के प्रवक्ता की भूमिका निभा रहे हैं। स्पीकर जिस तरीके से बयान दे रहे हैं, वह आसन की गरीमा को धूमिल कर रहा है। स्पीकर सरकार के प्रवक्ता के रूप में काम नहीं करें बल्कि पक्ष और प्रतिपक्ष के अभिभावक के रूप में काम करें तो ठीक होगा।


विजय सिन्हा ने कहा कि कल तक जो तेजस्वी यादव शराब से हो रही मौतों पर सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करते थे आज वहीं तेजस्वी बिहार का सीएम बनने की लालच में मुआवजे की बात करने के बजाए मुख्यमंत्री के सुर में सुर मिला रहे हैं। छपरा के लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के बजाए तेजस्वी यादव विपक्ष के उन लोगों को फंसाने के लिए झूठा आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कड़े लहजे में कहा कि शराब के धंधे में अगर उनके सगे संबंधी भी लिप्त पाए जाते हैं तो उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए, ऐसे लोगों के लिए कभी पैरवी नहीं करने जाएंगे।