जनता दरबार में फरियादियों की समस्या सुन रहे हैं CM नीतीश, लड़की की शिकायत सुन विभाग को लगाया फोन

जनता दरबार में फरियादियों की समस्या सुन रहे हैं CM नीतीश, लड़की की शिकायत सुन विभाग को लगाया फोन

PATNA : आज जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम फरियादियों की समस्या सुन रहे हैं. यह महीने का दूसरा सोमवार है, इसलिए इसमें स्वास्थ्य, शिक्षा, पिछड़ा अतिपिछड़ा, समाज कल्याण सहित अन्य विभागों की शिकायतें सुनी जा रही है. सबसे अधिक समस्याएं स्टूडेंट लेकर आ रहे हैं. इसी दौरान मुंगेर की एक लड़की जूही कुमारी भी अपनी समस्या लेकर पहुंची. जिसको सुनते ही नीतीश कुमार ने संबंधित विभा में फोन लगवाया.


दरअसल जूही कुमारी ने साल 2019 में तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्याल से स्नातक किया था और उसे अब तक स्नातक प्रोत्साहन राशि नहीं मिली थी. जिसकी शिकायत उसने जनता दरबार में पहुंचकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की. सीएम ने उसकी समस्या सुन खुद शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बात की और जल्द से जल्द उसके समाधान की निर्देश दिया.


महिला शिक्षा को प्रोत्साहित के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना का लाभ नहीं मिलने की कई शिकायतें एक के बाद एक जनता दरबार में मिलने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को फटकार लगायी. मैट्रिक, इंटर और स्नातक पास कई छात्राएं और उनके रिश्तेदार सीएम के जनता दरबार में शिकायत लेकर पहुंचे थे.


संबंधित विभाग के सभी मंत्री भी जनता दरबार में मौजूद हैं. साथ ही सभी आला अधिकारी भी इस दौरान उपस्थित हैं. सीएम नीतीश समस्याएं सुन कर फरियादियों को सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों के पास भेज रहे हैं.




बता दें कि नीतीश कुमार खुद प्रदेश में लड़कियों के पढ़ने को लेकर प्रोत्साहित करते रहते हैं, इसको लेकर उन्होंने कई तरह की योजनाएं भी चलाई है. जिसमें स्कूल के प्रथम कक्षा से लेकर स्नातक तक की लड़कियों के लिए कई तरह के लाभ दिए जाते है.