जमुई में स्कूल वैन की आड़ में शराब की तस्करी, भारी मात्रा में विदेश शराब बरामद

जमुई में स्कूल वैन की आड़ में शराब की तस्करी, भारी मात्रा में विदेश शराब बरामद

JAMUI: बिहार में 2016 से पूर्ण शराबबंदी है। लेकिन शराब के धंधेबाज अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। दूसरे प्रदेश से शराब को बिहार में लाने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस इन धंधेबाजों को पकड़ भी रही है। शराब तस्करों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। जमुई के सोनो में शराब कारोबारियों का मनोबल इस कदर बढ़ गया कि उन्होंने अब बच्चों को स्कूल ले जाने वाले वैन का प्रयोग भी शराब तस्करी के लिए करने लगे हैं। इन्होंने स्कूल वैन भी नहीं बख्शा। 


तस्करों द्वारा आए दिन शराब की तस्करी का नया नया तरीके अजमाया जा रहा है। सोनो थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बटिया के पास से पुलिस ने शराब की बड़ी खेप एक स्कूल वैन से बरामद किया है। पुलिस ने स्कूल वैन को भी जब्त कर लिया है। उसके मालिक का पता लगाया जा रहा है। बताया जाता है कि थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार बीएसएफ के जवानों के साथ क्षेत्र में गश्ती कर रहे थे। उन्हें सूचना मिली कि एक सफेद रंग की मारुति वैन में दो धंधेबाज शराब की बड़ी खेप लेकर सोनो की ओर जा रहे हैं। 


मिली सूचना के आधार पर वरीय पदाधिकारी से जानकारी साझा करते हुए बटिया बाजार के पास चौकसी बढ़ा दी गई। इसी क्रम में कुछ सफेद रंग की मारुति वैन वहां पहुंची जिसमें दो लोग सवार थे जो पुलिस को देखते ही वैन की रफ्तार बढ़ा दिया। जिससे पुलिस को पूरा यकीन हो गया कि जो सूचना मिली थी वो सही है। पुलिस ने पीछा कर मारुति वैन को धर दबोचा। लेकिन वैन में सवार लोग मौके से फरार हो गये।


 मारुति वैन से इंपीरियल ब्लू की 750ml और ब्लैनडैड ग्रेन व्हिस्की के 375ml के कई कार्टून बरामद किए गए। जब्त शराब की कुल मात्रा 72 लीटर  बतायी जा रही है। शराब के साथ जब्त वैन को थाने लाया गया और आगे की कार्रवाई शुरू की गयी। वैन के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर इसके मालिक का पता लगाने में पुलिस जुटी है। जांच अभियान में पुलिस अवर निरीक्षक चितरंजन कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक राजेश कुमार, चालक राम बाबू पासवान और बीएसएपी के जवान मौजूद थे।