जमुई में सनकी पति की करतूत, बेटे की चाह में पत्नी को जिंदा जलाया, तड़प-तड़प कर हुई मौत

जमुई में सनकी पति की करतूत, बेटे की चाह में पत्नी को जिंदा जलाया, तड़प-तड़प कर हुई मौत

JAMUI: जमुई के बरहट थाना क्षेत्र के सुदामा पुरी गांव में एक सनकी पति की करतूत सामने आई है। जहां बेटे की चाहत में पति ने अपनी गर्भवती पत्नी को किरोसिन छिड़ककर जिंदा जलाने की कोशिश की। पत्नि की हत्या के मकसद से पति ने किरासन तेज छिड़कर पत्नी को आग लगाया और उसे तड़पता हुआ छोड़कर फरार हो गया। 


करीब 3 घंटा तक महिला तड़पती रही और मदद की गुहार लगाते-लगाते घर के आंगन में जा गिरी। शरीर में आग लगने के कारण वह बुरी तरह से झुलस गयी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंची लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। घटना जमुई के बरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नं 2 सुदामापुर गांव की है। मृतका की पहचान सुदामापुर गांव निवासी रंजीत साह की 27 वर्षीय पत्नी राधा देवी के रूप में हुई है। घटना के बाद पति और ससुर फरार हो गए। 


इधर घटना की जानकारी मिलने पर बरहट थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की। मृतका के बाथरूम से किरोसिन तेल का बोतल, माचिस का डिब्बा और जली हुई तिल्ली बरामद किया है। घटना के बारे में मृतका के जीजा केदार साह ने बताया की 2015 में राधा की शादी हिंदू रीति रिवाज के साथ सुदामापुर  गांव निवासी रंजीत साह के साथ हुई थी। जिससे दो बेटी भी हुई। 6 साल की ज्योति कुमारी और 3 साल की फुलगेना कुमारी 3 की मां राधा देवी थी। वह 4 माह की गर्भवती भी थी। जिसे दो दिन पहले ही ईलाज के लिए जमुई के एक निजी क्लीनिक में ले जाया गया था। 


जहां अल्ट्रासाउंड में फिर से बेटी होने की बात बताई गई थी। इसी बात से गुस्साएं पति रंजीत साह ने क्लीनिक से घर पहुंचते ही गर्भवती पत्नी के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। जिसके बाद राधा देवी ने अपनी बहन को फोन करके इसकी जानकारी दी। वहीं सोमवार की रात खाना बनाने को लेकर पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था। जिसके बाद मंगलवार की सुबह पति रंजीत साह, सास और ससुर ने किरोसिन तेल छिड़ककर उसे जिंदा जला दिया। जिसमें राधा गंभीर रूप से झुलस गई। 


वहीं स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंचे तो आग से झुलसकर राधा अपने घर के आंगन में तड़प रही थी तभी घटना की सूचना बरहट थाना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष एके आजाद, एसआइ विनय कुमार व अनूप कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और गंभीर हालत में महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गये। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 


घटना के संबंध में बरहट थानाध्यक्ष एके आजाद ने बताया की स्थानीय लोगों के द्वारा घटना की सूचना दी गई थी। मौके पर पहुंचकर घायल महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। मृतक महिला के सास को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं मृतका के घर के बाथरूम के पास से किरोसिन तेल का डिब्बा और बाथरूम के अंदर से माचिस की तिल्ली बरामद किया गया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। आरोपी पति की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।