इंस्पेक्टर पर जानलेवा हमला, बालू माफियाओं ने बनाया निशाना, बाल-बाल बची जान

इंस्पेक्टर पर जानलेवा हमला, बालू माफियाओं ने बनाया निशाना, बाल-बाल बची जान

JAMUI :  बिहार में इन दिनों अपराधी बेखौफ हो गए हैं. ताजा मामला जमुई जिले का है, जहां अपराधियों ने इंस्पेक्टर को निशाना बनाया है. बदमाशों ने इंस्पेक्टर पर जानलेवा हमला बोला है. निरीक्षक पर पथराव करते हुए बालू माफिया जब्त गाड़ी को लेकर फरार हो गए हैं. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.


वारदात जमुई जिले के बरहट प्रखंड के मलयपुर थाना क्षेत्र के बायपास ओवर ब्रिज के पास बालू माफियाओं ने खनन निरीक्षक पर पथराव किया. बालू माफिया जब्त वाहन को भी छुड़ा ले गए. जानकारी के अनुसार बालू माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई करने आए खनन निरीक्षक उमाशंकर सिंह के साथ मोटरसाइकिल पर सवार युवकों ने हमला कर दिया और जब्त किए एक ट्रैक्टर को लेकर भाग गए.


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खनन निरीक्षक दल बल के साथ अज्ञात बालू माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई करने मलयपुर थाना क्षेत्र आए थे. सूत्र बताते हैं कि जिला खनन पदाधिकारी को सूचना मिली थी कि बरहट थाना क्षेत्र के खादीग्राम  के जंगली इलाकों से बालू माफियाओं द्वारा अवैध बालू डंप कर ट्रक के माध्यम से बाहर भेजा जाता है. सूत्र बताते हैं कि बीते कुछ दिन पूर्व  विभाग के कर्मियों ने स्थान को चिन्हित कर कार्रवाई करने की बात कही थी. 


इसी मामले को लेकर विभाग के कर्मी पुलिस बल के साथ छापामारी करने आए थे. इसी बीच मलयपुर ओवरब्रिज के पास पतोना घाट से अवैध बालू लेकर जा रहे BR 46 A-2567  नंबर के ट्रैक्टर पर नजर पड़ी तो उसे रोक लिया. पूछताछ के क्रम में पता चला की पतौना स्थित किउल नदी घाट से बालू की अवैध निकासी कर कर खादी ग्राम ले जाया जाता है. जानकारी पाकर विभाग के कर्मी ट्रैक्टर को अपने कब्जे में ले लिया. इसी बीच 5-6 मोटरसाइकिल पर सवार लगभग बालू माफिया वहां आ पहुंचे और खनन निरीक्षक सहित पुलिस बल पर धक्का-मुक्की गाली गलौज और पथराव करने लगे. 


खनन विभाग के इंस्पेक्टर उमाशंकर सिंह ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि छापेमारी के दौरा  बालू माफियाओं द्वारा हमला किया गया. इस संबंध में खनन पदाधिकारी अनिल कुमार कहते हैं कि सरकारी कार्य में बाधा डालने और खनन निरीक्षक उमाशंकर सिंह और फोर्स पर जानलेवा हमला करने को लेकर मलयपुर थाना में  5 नामजद  और 20 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.