जमुई में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट-पथराव, गांव का रास्ता बंद करने पर बवाल, दो दिन पहले भी हुई थी झड़प

जमुई में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट-पथराव, गांव का रास्ता बंद करने पर बवाल, दो दिन पहले भी हुई थी झड़प

JAMUI:  बिहार के जमुई जिले के जोगझिगोई गांव में रविवार को एक पक्ष के लोगों ने गांव के दूसरे पक्ष के लोगों का रास्ता रोक दिया। अपने गांव से होकर जाने से मना कर दिया। इस बात को लेकर विवाद बढ़ गया और दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। इस दौरान जमकर ईंट-पत्थर भी चला। हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने काफी मशक्कत के बाद समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया। 


रविवार की शाम दोनों पक्ष के लोगों के बीच पंचायती भी करायी गई। खैरा थानाध्यक्ष सीधेश्वर पासवान ने बताया कि गांव में पहुंचकर पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। पुलिस इस घटना पर लगातार नजर बना रखी है। बता दें कि खैरा थाना क्षेत्र के इलाके के झिगोई गांव में दो पक्षों के बीच रास्ते को लेकर विवाद हो गया था। इसे लेकर दो पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ। 


घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। झिगोई गांव में मोहर्रम को लेकर 2 दिन पूर्व ताजिया जुलूस की तैयारी की जा रही थी। ताजिया जुलूस को लेकर एक पक्ष के लोगों द्वारा रास्ता नहीं देने के कारण दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए। दोनों तरफ से जमकर लाठी-डंडे और ईंट पत्थर चला। घटना में दोनों पक्ष से एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल बना हुआ था। स्थानीय जनप्रतिनिधि और पुलिस ने बीच-बचाव कर लोगों को शांत कराया।