बिहार: आखिर ऐसा क्या हुआ कि महिला को हॉस्पिटल लेकर पहुंचे लोग... फिर कार में गाने लगे गाना, Video वायरल

बिहार: आखिर ऐसा क्या हुआ कि महिला को हॉस्पिटल लेकर पहुंचे लोग... फिर कार में गाने लगे गाना, Video वायरल

JAMUI: इक्कीसवीं सदी में भले ही चिकित्सा और विज्ञान अपनी ऊंचाइयां छू रहा है, लेकिन आज भी कई ऐसे लोग हैं जो इलाज के नाम पर अंधविश्वास को अपनाकर काल के मुंह में समा जाते हैं. ऐसा ही एक वाकया बिहार के जमुई सदर अस्पताल में देखने को मिला. जहां उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया. जब सदर अस्पताल में अचानक ही अंधविश्वास की पराकाष्ठा सामने आ गई. 


दरअसल सदर अस्पताल के आपातकालीन कक्ष के सामने एक गाड़ी आकर रुकी और कुछ लोग एक गाड़ी से उतरे और उस गाड़ी को घेरकर खड़े हो गए. फिर थोड़ी देर बाद एक व्यक्ति गीत गाने लगा और एक महिला का झाड़ फूंक करने लगा. देखते ही देखते वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई. मामला जमुई जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है. जहां दिग्घी गांव निवासी छोटकू यादव की पत्नी सुनीता देवी की तबीयत अचानक बिगड़ गई. 


जानकारी के अनुसार सुनीता देवी बार-बार बेहोश हो रही थी जिसके बाद उसके परिजनों को लगा कि उसे किसी सांप ने काट लिया है. सांप काटने की आशंका के बाद पहले गांव में ही करीब 2 घंटे तक स्थानीय तांत्रिक से उसका झाड़-फूंक करवाया गया, लेकिन इसके बावजूद भी जब महिला की स्थिति में सुधार नहीं हुआ. तब उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. लेकिन सदर अस्पताल में जो कुछ भी हुआ उसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी. 


दरअसल परिजन सुनीता देवी को इलाज के लिए सदर अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन उनके द्वारा उसे वार्ड में भर्ती नहीं कराया गया. सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के सामने कार में ही तांत्रिक के द्वारा सुनीता देवी का झाड़-फूंक कराया जाने लगा. इस दौरान आसपास के लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई. करीब 20 मिनट तक सदर अस्पताल परिसर के बीचों-बीच यह ड्रामा चलता रहा. लेकिन जब महिला की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ, तब अंततः परिजन उसे सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ले गए. जहां उसे भर्ती कराया गया तथा महिला का इलाज शुरू कर दिया गया है. अस्पताल के बीचों-बीच हुए इस पूरे वाकया को लोगों ने रिकॉर्ड कर दिया और वह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.