10 लुटेरों को जमुई पुलिस ने दबोचा, लूट की बाइक से करते थे शराब की तस्करी

10 लुटेरों को जमुई पुलिस ने दबोचा, लूट की बाइक से करते थे शराब की तस्करी

JAMUI:  जमुई पुलिस ने छापेमारी कर अंतरराज्यीय और अंतरजिला लुटेरे के संगठित गिरोह के 10 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लुटेरे जमुई के साथ-साथ पटना, नवादा और झारखंड में भी लूटपाट करते थे। लूटे गये बाइक से ये लोग अवैध शराब की तस्करी करते थे साथ ही आपराधिक वारदातों को अंजाम देते थे। पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है। 


जमुई पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है पुलिस ने जमुई के अलावा नया दास शेखपुरा में भी छापेमारी अभियान चलाया है जहां से 10 बाइक चोर को गिरफ्तार किया है इसके पास से पुलिस ने चोरी की गई चार बाइक तीन देशी पिस्तौल 6 जिंदा कारतूस और 9 मोबाइल बरामद किया है वहीं पूरे मामले की जानकारी देते हुए पुलिस सभा कक्ष में सदर एसडीपीओ सतीश सुमन ने बताया कि सिकंदरा थाना क्षेत्र के अकौनी पोहे नहर के पास रमाकांत सिंह अच्चभो निवासी निवासी से चार हथियारबंद लुटेरों द्वारा बाइक की लूट की गई थी। 


इसे लेकर जमुई एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन के आदेश पर एक टीम बनाई गई थी। टीम में जमुई एसडीपीओ सतीश सुमन, मलयपुर थाना अध्यक्ष विकास, सिकंदरा थाना अध्यक्ष चंदन कुमार, शाहित टेक्निकल अनुसंधान की टीम ने  नवादा जिले में छापेमारी अभियान चलाया गया था इसमें नवादा के पिपरा निवासी विपुल चौधरी, भीखनपुर निवासी सुडू चौधरी इटारी, प्रदीप कुमार ईटरी, संदीप कुमारी काजीकटरा, राहुल कुमार बनी, नीतीश कुमार लिलो सिमरिया, सोनू कुमार रजौली सिकंदरा थाना क्षेत्र के रीऋडीह निवासी प्रवीण कुमार, कौशल कुमार इतरी और सिकंदरा थाना क्षेत्र के रामडीह निवासी संटू यादव को गिरफ्तार किया है।


 बताया जाता है कि सभी अपराधी मिलकर एक ग्रुप बनाए थे जो जमुई नवादा से पूरा सहित अन्य जिलों में जाकर बाइक की चोरी की घटना को अंजाम देते थे वहीं पुलिस इन 10 बाइक लुटेरे की गिरफ्तारी को एक बड़ी कामयाबी मान रही है क्योंकि यह सड़क लुटेरा गिरोह राज्य के कई जिलों में जाकर लूट की घटना को अंजाम देता था इससे  पुलिस को खुलासा करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता था वहीं सड़क लुटेरों की गिरफ्तारी के बाद आसपास के स्थानीय लोगों ने राहत के सांस ली है