धारा 370 हटाये जाने के फैसले का विरोध, कश्मीर में कांग्रेस ने मुफ़्ती और उमर से मिलाया हाथ

धारा 370 हटाये जाने के फैसले का विरोध, कश्मीर में कांग्रेस ने मुफ़्ती और उमर से मिलाया हाथ

DESK : केंद्र की मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर की क्षेत्रीय पार्टियों के साथ हाथ मिला लिया है। कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर में 6 पार्टियों के संगठन गुपकर गठबंधन में शामिल होते हुए कहा है कि उसका मकसद राज्य में कुल मतों का विभाजन रोकना है। इस गठबंधन का मकसद से इस साल अगस्त महीने में जम्मू कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म किए जाने के फैसले का विरोध करना है। 


जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस बात की घोषणा कर दी है कि वह गुपकर घोषणा पत्र गठबंधन यानी पीजीएडी में शामिल हो गई है। कश्मीर में गुपकर स्थित महबूबा मुफ्ती के आवास पर इस गठबंधन की बैठक हुई। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को इस गठबंधन की उपाध्यक्ष जबकि नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला अध्यक्ष बनाए गए हैं। 


इस गठबंधन ने एक साझा घोषणा पत्र जारी किया है जिसमें संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर उन प्रावधानों को निरस्त करने के फैसले को असंवैधानिक करार देते हुए इस की बहाली के लिए आंदोलन करने की घोषणा की गई है। कांग्रेस नेता गुलाम नबी मूंगा ने कहा है कि हम गठबंधन के साथ हैं और गठबंधन एकजुटता के साथ आंदोलन की रूपरेखा तय करेगा। आपको बता दें कि महबूबा मुफ्ती ने सीमा पर जारी तनाव को लेकर चिंता जताते हुए इसे बातचीत से हल करने की सलाह दी है।