जामिया में पुलिसिया बर्बरता का वीडियो आया सामने, लाइब्रेरी में छात्रों पर पुलिस ने बरसाए थे डंडे, देखें पूरा Video

जामिया में पुलिसिया बर्बरता का वीडियो आया सामने, लाइब्रेरी में छात्रों पर पुलिस ने बरसाए थे डंडे, देखें पूरा Video

DELHI : जामिया हिंसा मामले में नया मोड़ सामने आ गया है। 15 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जामिया यूनिवर्सिटी में हंगामे के दौरान पुलिस ने छात्रों पर जमकर लाठियां बरसाई थीं। जामिया कोआर्डिनेशन कमेटी ने पुलिस की बर्बरता वाला वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में लाइब्रेरी के अंदर बैठे छात्रों पर पुलिस की तरफ से डंडे बरसाए गए हैं। 


जामिया कोआर्डिनेशन कमेटी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लगातार आंदोलन कर रही है। कोआर्डिनेशन कमेटी की तरफ से जो वीडियो रिलीज किया गया है उसे देखने पर यह स्पष्ट है कि लाइब्रेरी में बैठकर पढ़ाई करने वाले छात्रों को भी पुलिस ने नहीं बख्शा पुलिस लाइब्रेरी के अंदर घुस आई और पढ़ रहे छात्रों को लाठी-डंडे से जमकर पीटा। यह वीडियो लाइब्रेरी के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे का है। लगभग 45 सेकेंड के इस वीडियो में पुलिस की बर्बरता को साफ तौर पर देखा जा सकता है। 




15 दिसंबर को जामिया यूनिवर्सिटी में जो कुछ भी हुआ उसके बाद यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने भी इस बात को स्वीकार किया था कि पुलिस ने कैंपस के अंदर घुसी थी। दिल्ली पुलिस का यूनिवर्सिटी कैंपस में प्रवेश जामिया प्रशासन को भी पसंद नहीं आया था और इसके बाद लगातार के समर्थन में विरोधी के छात्र भी सड़क पर उतरे थे।