जमाबंदी निकालने के नाम पर नाजिर ने किसान से मांगा घूस, अवैध उगाही का वीडिया हुआ वायरल

जमाबंदी निकालने के नाम पर नाजिर ने किसान से मांगा घूस, अवैध उगाही का वीडिया हुआ वायरल

GAYA: बिहार में आए दिन घूसखोर पकड़े जा रहे हैं खुद निगरानी विभाग रिश्वत लेने वालों पर कार्रवाई कर रही है। इसके बावजूद घूस लेने वाले सरकारी बाबू अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। विभाग ने इस पर लगाम लगाने के लिए कार्यालय तक में सीसीटीवी कैमरा लगा रखा है लेकिन इसका भी इन पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। ये तीसरी आंख को भी धोखा देकर दिनदहाड़े घूस ले रहे हैं। ऐसा लगता है कि मानों इन्हे किसी का डर नहीं है। 


अभी जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें एक नाजिर घूस की मांग करते दिख रहे हैं। वायरल वीडियो गया जिले के इमामगंज प्रखंड कार्यालय के नाजिर रमेश कुमार का बताया जा रहा है। जमाबंदी की नकल निकालने के एवज में नाजिर रमेश ने एक किसान से 500 रुपये बतौर घूस मांगी। किसान ने 300 रुपये दिये तो नाजिर ने कहा कि पूरा 500 रूपये दो। रमेश ने 300 रुपया लेने से मना कर दिया। किसान से उसने कहा कि यहां कैमरा लगा हुआ है पैसा पैकेट में रखो।


 उसके बाद नाजिर ने किसान को बाहर बैठने को कहा। लेकिन नाजिर को यह पता नहीं था कि वो दफ्तर में लगे कैमरे से बच सकता है लेकिन आम लोगों की नजर से नहीं बच सकता। उस वक्त किसी ने अपने मोबाइल से वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बताया जाता है कि जमाबंदी की नकल निकालने का रेट फिक्स है। अंचल का नाजिर रमेश कुमार ने एक किसान से जमाबंदी का नकल निकालने के लिए 500 रूपये की मांग की। 


यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने पर जब वहां के अंचलाधिकारी रविशंकर से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो की जांच करायी जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। बताया जाता है कि इससे पहले जो यहां के नाजिर अजित कुमार थे वो घूस लेने के चक्कर में निगरानी के हत्थे चढ़ा था। 2022 में 19 हजार रूपये घूस लेते निगरानी ने उसे गिरफ्तार किया था। लेकिन इसके बावजूद यहां की कार्यशैली में कोई बदलाव नहीं हुआ। आज भी अमूमन यही स्थिति यहां देखने को मिल रही है। वीडियो के सामने आने के बाद एक बार फिर कई सवाल उठ रहे हैं।