जेल से निकलते ही मनीष कश्यप ने नीतीश-तेजस्वी पर निकाली अपनी भड़ास, कहा- बिहार में है कंस की सरकार

जेल से निकलते ही मनीष कश्यप ने नीतीश-तेजस्वी पर निकाली अपनी भड़ास, कहा- बिहार में है कंस की सरकार

PATNA: पटना बेऊर जेल से बाहर निकलते ही मनीष कश्यप ने नीतीश और तेजस्वी पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। मनीष कश्यप ने कहा कि बिहार में कंस की सरकार है। जिन्होंने मेरे खिलाफ साजिश रची थी। मुझे ये सजा कोर्ट ने नहीं बल्कि नेताओं ने दिया था। मुझ पर एनएसए लगा दिया गया जबकि 1980 के बाद जब से एनएसए लागू हुआ है तब से अभी तक किसी यूट्यूबर, पत्रकार या सोशल वर्कर के ऊपर एनएसए नहीं लगाया गया था लेकिन मेरे ऊपर एनएसए लगा दिया गया। इसे कोर्ट ने भी गलत माना लेकिन कहते हैं ना कि जीत हमेशा सच की होती है। सच्चाई की जीत हुई है और आज हम जेल से बाहर निकल गये हैं। 


अपने समर्थकों की भीड़ पर मनीष ने कहा कि इस जनसैलाब को बिहार के नेताओं से कोई उम्मीद नहीं है इन्हें सिर्फ मुझसे उम्मीद है। मनीष कश्यप अब इनके उम्मीदों पर खड़ा उतरेगा। मैं सिर्फ बिहार को बदलना चाहता हूं और जो लोग बिहार को बदलना चाहते हैं यहां के नेता को बदलना चाहते हैं उनके साथ मिलकर काम करूंगा। मैंने अभी तक चुनाव लड़ने के बारे में नहीं सोचा है। 


यूट्यूबर मनीष कश्यप को शनिवार को पटना की बेऊर जेल से रिहाई मिल गई। जेल से बाहर आते ही समर्थकों ने उन्हें कंधे पर बिठा लिया और माला पहनाई और आरती भी उतारी। इसके बाद ओपन जीप से मनीष का काफिला बेउर जेल से निकला। इस दौरान पटना में जगह-जगह समर्थकों ने उनका स्वागत किया। वहीं बेतिया जेल से कुछ पेपर बेऊर जेल आना था जिसके कारण रिहाई में थोड़ा विलंब भी हुआ। 9 महीने से अधिक समय जेल में बिताने के बाद मनीष कश्यप को रिहा कर दिया गया। 


दरअसल, यूट्यूबर मनीष कश्यप पर कुल 13 मामले दर्ज हैं, जिनमें बिहार में 7 और तमिलनाडु में 6 मामले दर्ज हैं। मनीष के यूट्यूब से तमिलनाडु में बिहार के लोगों के खिलाफ हिंसा का एक वीडियो सामने आया था, जिसके बाद जांच में पता चला कि फर्जी वीडियो  ने अपने पर अपलोड किया था। इसके बाद तमिलनाडु पुलिस ने वीडियो को फर्जी बताया और एफआईआर दर्ज की थी।  मनीष पर एनएसए के खिलाफ भी कार्रवाई की गई थी।  


जानकारी के अनुसार, मनीष 12:00 बजे दिन के करीब बेउर जेल से बाहर आए।  जहां उनकी एक झलक पाने के लिए जेल के बाहर हजारों की संख्या में समर्थक पहुंचे थे।  हाथों में फूलो की माला लेकर मनीष कश्यप का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही मनीष जेल से बाहर आए उनको देखने के लिए और उनसे मिलने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।  जेल गेट से बेउर मोड़ तक लगभग एक किलोमीटर तक समर्थकों का तांता लगा रहा और NH 30 भी जाम हो गया। 


उधर, बाहर निकलने पर मनीष कश्यप ने कहा कि मैं बिहार सरकार से नहीं डरता। मैंने किसी का मर्डर नहीं किया है।  उन्होंने मीडिया का भी धन्यवाद किया और कहा कि पहले मेरे बारे में गलत खबरें चलाई गईं।  बाद में जब सच्चाई उजागर हुई तो सभी मीडिया बंधुओ ने साथ दिया।  मनीष कश्यप ने कहा कि अब बिहार को बदलने के लिए काम करेंगे।  बिहार के युवा इसे बदलकर रहेंगे।  बिहार का डीएनए इतना खराब नहीं है कि किसी से डर जाएं। बिहार में कंश की सरकार चल रही है।