जहरीली शराब पीने से 2 युवकों की मौत, बीमार 4 लोग अस्पताल में भर्ती, पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश

जहरीली शराब पीने से 2 युवकों की मौत, बीमार 4 लोग अस्पताल में भर्ती, पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश

VAISHALI: जहरीली शराब पीने से दो युवकों की मौत की खबर सामने आ रही है। शराब पीने से बीमार चार लोगों को स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया है। घटना जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के चकसिगार पंचायत की है। जहां वार्ड संख्या 6 स्थित अनुसूचित जाति बस्ती में कथित तौर पर जहरीली शराब का सेवन करने से दो की मौत की बात सामने आ रही है वही 4 लोग बीमार बताये जा रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। हालांकि इलाके में इस बात की चर्चा है कि युवकों की मौत शराब पीने से हुई है। 


बताया जाता है कि मंगलवार की शाम नवसृजित प्राथमिक विद्यालय परिसर में 10 लोगों ने शराब पार्टी की थी। इस दौरान सभी ने मछली खाया था और शराब भी पी थी। जहरीली शराब पीने के कारण चकसिंगार पंचायत निवासी 30 वर्षीय पुत्र जितेंद्र राम और 28 वर्षीय शिव कुमार राम की मौत हो गई है। जबकि शिवजी भगत, दिनेश राम, उदय राम, विजय राम बीमार हो गये है जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।


इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा है। वही एसडीओ अरुण कुमार एवं एसडीपीओ राघव दयाल घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। पीएचसी राघोपुर में एडमिट मरीजों से भी मिले।


एसडीपीओ ने बताया कि दो लोगों की मौत हुई है और चार लोग बीमार हैं। गांव में इस बात की चर्चा है कि जहरीली शराब पीने से मौत हुई है। हालांकि परिजनों ने शराब पीने की बात से साफ इनकार किया है। इधर घटना के बाद स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 


ग्रामीणों का कहना है कि हर तरफ शराब की बिक्री हो रही है लेकिन यह सब जानते हुए भी पुलिस अनजान बनी रहती है। पुलिस की नींद तब खुलती है जब कोई घटना हो जाती है।फिलहाल पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेजा है। पुलिस का कहना है कि जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ जाती कुछ भी कहना मुश्किल हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है।