जहानाबाद में बोले आरसीपी सिंह, मेरा पैतृक घर और जन्मभूमि एक ही है...मुझमें और नीतीश जी में फर्क है

जहानाबाद में बोले आरसीपी सिंह, मेरा पैतृक घर और जन्मभूमि एक ही है...मुझमें और नीतीश जी में फर्क है

JEHANABAD: जनता दल यूनाइटेड (JDU) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद सिंह (RCP Singh) रविवार को जहानाबाद पहुंचे। जहां जेडीयू के पूर्व जिलाध्यक्ष चंदेश्वर बिंद की मौत पर उन्होंने शोक जताया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी बातचीत की। मीडिया ने सवाल किया कि आपका गांव और नीतीश कुमार का गांव एक है ऐसे में इसका असर जनाधार पर भी पड़ेगा क्या? मीडिया के इस सवाल का जवाब देते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि हमारा गांव जहां है मैं वही पैदा लिया हूं लेकिन माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी यह गांव है लेकिन वे बख्तियारपुर में पैदा लिए हैं। इसलिए हमारे और उनमें फर्क है। 


आरसीपी सिंह ने कहा कि मेरा तो नालंदा ही में घर है और हम यही पैदा भी लिये हैं। लेकिन नीतीश कुमार का पैतृक गांव कल्याण बिगहा है लेकिन उनका जन्म भूमि बख्तियारपुर है। उन्होंने कहा कि 1982 में अपने गांव से निकला था चालीस साल के बाद वापस अपने गांव में ही हूं। फिलहाल मैं अपने गांव पर ही हूं। वही हाशिए पर रखे जाने के सवाल पर आरसीपी ने कहा कि मैं देश की सबसे बड़ी सेवा में रह चुका हूं। जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्द्र में मंत्री भी रह चूका हूं। मैं क्या हाशिये पर रहूंगा। 


बता दें कि जनता दल यूनाइटेड (JDU) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद सिंह (RCP Singh)  रविवार को जहानाबाद पहुंचे थे। इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों ने ख़ास अंदाज़ में RCP सिंह का स्वागत किया। समर्थकों ने जोर-जोर से नारे लगाना शुरू कर दिया। उन्होंने 'बिहार का सीएम कैसा हो, आरसीपी सिंह जैसा हो' के जमकर नारे लगाए। 


दरअसल, आरसीपी सिंह जेडीयू के पूर्व जिलाध्यक्ष चंदेश्वर विंद की मौत के बाद शोक व्यक्त करने पहुंचे थे। सिंह के जहानाबाद पहुंचते ही पार्टी के कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों की भीड़ जुट गई। इस दौरान समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की, जिसमें वे कह रहे थे, 'बिहार का सीएम कैसा हो, आरसीपी सिंह जैसा हो।' उनके स्वागत में कई लोग मौजूद रहे और माला पहनाकर उनका अभिवादन किया।


आरसीपी सिंह ने खुद इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल के माध्यम से लिखा है, जहानाबाद जाने के दौरान नालंदा ज़िले में विभिन्न जगहों पर अपने साथियों ,समर्थकों से मिलकर काफ़ी प्रसन्नता हुई और उनका आशीर्वाद प्राप्त हुआ।' साथ ही आरसीपी सिंह ने कई तस्वीरें भी शेयर की है, जिसमें वे समर्थकों के बीच घिरे नज़र आ रहे हैं।