जगदानंद सिंह का विवादित बयान, RSS को बताया भारत का तालिबान

जगदानंद सिंह का विवादित बयान, RSS को बताया भारत का तालिबान

PATNA : राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने आरएसएस को लेकर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने आरएसएस की तुलना तालिबानियों से की है. उन्होंने कहा- 'भारत में RSS तालिबानी है. ये लोग दाढ़ी काटते हैं. चूड़ी बेचने वाले और पंक्चर बनाने वाले को मारते हैं. इन सबके खिलाफ लालू यादव ने लंबी लड़ाई लड़ी, संघर्ष किया और इसलिए उन लोगों ने कहा- अरबपतियों की खिलाफत करता है, धार्मिक उन्मादियों के खिलाफ है, आडवाणी को गिरफ्तार करता है इसलिए लालू प्रसाद को जेल में डालो.'


आपको बता दें कि जगदानंद सिंह राजद के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ की बैठक को संबोधित कर रहे थे. संबोधन के दौरान जहां उन्होंने आरएसएस को भारत का तालिबान बता दिया. वहीं, उन्होंने नीतीश को पीएम मटेरियल बताये जाने पर भी कटाक्ष किया. 



उन्होंने कहा कि आजकल PM मैटेरियल की चर्चा की जा रही है. इसका सही अर्थ कुछ और है. जगदानंद सिंह बोले "मटेरियल का मतलब होता है पदार्थ. पदार्थ की अलग जिंदगी और अलग गुण होता है. जो पदार्थ होगा वही न मटेरियल कहलायेगा. पदार्थ को देखो वह उलटता- पलटता रहता है. पदार्थ कुर्सी के लिए कहीं भी उलट-पुलट सकता है. लेकिन वह पदार्थ ही रहेगा. लालू प्रसाद यादव नहीं बन हो सकता. किसी का व्यक्तित्व नहीं बदलता. हमारी पार्टी का नेता तेजस्वी यादव इंसान है पदार्थ नहीं है. वो इंसानों की फिक्र करता है. लेकिन जो पदार्थ है वह वेस्ट मैटेरियल है."


जगदानंद सिंह ने अपनी पार्टी के नेताओं को भी ज्ञान दिया. उन्होंने कहा कि पार्टी ऑफिस में घूमने वालों का हमारे लिए कोई मोल नहीं है. वे हमारे लिए बेशकीमती नहीं हो सकते. हमारी पार्टी में यही कमी आ गयी है जिससे हमारा नुकसान हो रहा है. हमारी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं को अपनी आदत सुधारनी होगी. अगर उपर जाना है तो पहले नीचे जाना होगा. हमारी आदत हो गयी है कि हम अपने पड़ोस के परिवार के पास भी नहीं जाना चाहते. बगल की झोपड़ी या दरवाजे पर जाकर नहीं बैठते. घर से निकले और पहुंच गये प्रखंड कार्यालय फिर जिला कार्यालय औऱ आखिर में चाय की दुकान पर. चाय की दुकान पर ऐसी बातें करते हैं जैसे देश बदल देंगे. 


जगदानंद सिंह ने कहा कि राजद के कार्यकर्ताओं को मान लेना चाहिये कि अगर पार्टी में रहना है तो संघर्ष का रास्ता अपनाना होगा. राजद कभी अपने सिद्धांतों से विचलित नहीं हुआ और ना आगे कभी होगा. लालू यादव की पहचान यही है. बिहार में जमीन का कोई ऐसा टुकड़ा नहीं होगा जिस पर लालू यादव की छाप नहीं होगी.