गुजरात से मध्य प्रदेश जाने वाले मजदूरों को जबरन भेज दिया बिहार, ट्रेन से उतरने की कोशिश तो पुलिस ने पीटा

 गुजरात से मध्य प्रदेश जाने वाले मजदूरों को जबरन भेज दिया बिहार, ट्रेन से उतरने की कोशिश तो पुलिस ने पीटा

PATNA: प्रवासी मजदूरों को भेजने में किस तरह की लापरवाही की जा रही वह सामने आया है. जिन मजदूरों को गुजरात से मध्य प्रदेश भेजना था उससे बिहार आने वाली ट्रेन में बैठाकर जबरन भेज दिया गया. यहां आकर मजदूर फंस गए है. 

उतरने की कोशिश तो पुलिस ने पीटा

बताया जा रहा है कि सूरत से जब ट्रेन कटनी जंक्शन पहुंची तो मध्य प्रदेश के मजदूर उतर गए. लेकिन इस दौरान पुलिस ने तीनों मजदूरों की पिटाई कर दी और जबरन फिर से कटिहार आने वाली ट्रेन पर बैठा दिया. ट्रेन गुरुवार को कटिहार पहुंची. तो यह मजदूर उतरे. ये दो मजदूर जबलपुर जिले के रहने वाले है. 


बिहार से पैदल मध्य प्रदेश जा रहे मजदूर

किसी तरह से मजदूर पटना पहुंचे. फिर यहां से वापस मध्य प्रदेश जाने के लिए पैदल ही निकल पड़े हैं. कहा कि यहां परआने के बाद कोई गाड़ी नहीं मिल रहा है. हाइवे पकड़कर ही वह पैदल जाएंगे. अगर रास्ते में कोई गाड़ी मिल गया तो ठीक नहीं तो वह पैदल ही घर जाएंगे. उनको खाने का भी दिक्कत हो रहा है. उनके पास पैसा भी नहीं है. बिहार में पहले से ही मजदूर आ रहे हैं ऐसे में दूसरे राज्य के मजदूर भटक के या जबरन बिहार पहुंचेंगे तो समस्या और बड़ी हो सकती है. पटना की सड़कों पर किस तरीके से मध्य प्रदेश के मजदूर भटक रहे हैं. शिवराज सिंह चौहान लाख दावा कर ले कि गुजरात से उनके लोगों को बुलाया जा रहा है लेकिन बीजेपी शासित गुजरात और मध्य प्रदेश के हालात बिहार से भी बुरे है.