इटली से बिहार पहुंची कैटरीना, दिवाली के बाद अब मना रही छठ

इटली से बिहार पहुंची कैटरीना, दिवाली के बाद अब मना रही छठ

SASARAM : बिहार के सासाराम से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुनकर आप गदगद हो उठेंगे। इटली के फ्लोरेंस शहर से एक विदेशी महिला कैटरीना छठ पूजा मनाने रोहतास जिला के चेनारी पहुंची हैं। लोक आस्था का महापर्व छठ सिर्फ बिहार में ही नहीं बल्कि देश-विदेश में भी प्रमुख है। यही वजह है कि इटली की कैटरीना को बिहार आकर इतना अच्छा लग रहा है कि वे भारतीय संस्कृति और बिहारी रीती रिवाज को जानने और समझने की कोशिश कर रही हैं। 




चेनारी के रहने वाले ब्रजेश विश्वकर्मा नाम के एक शख्स विदेशी भाषाओं के जानकार हैं। इटली की रहने वाली कैटरीना बार्सिलोना बृजेश विश्वकर्मा से भारतीय भाषा सीखने ऑनलाइन मिली थी। उसी के माध्यम से कैटरीना ने बिहार में छठ देखने की इच्छा जाहिर की। जिसके निमंत्रण पर वह चेनारी पहुंची है। 




आपको बता दें, कैटरीना पिछले 6 दिनों से चेनारी गांव में है। दीपावली के बाद अब वे छठ का पावन पर्व मना रही हैं। यहां आकर वह काफी खुश हैं और छठ व्रत के एक-एक मोमेंट का अवलोकन कर रही हैं। कैटरीना ने कहा कि बिहार का छठ देखकर उन्हें काफी अच्छा लग रहा है। वह इटली से अपने दोस्त के यहां छठ व्रत देखने पहुंची हैं। इटली के फ्लोरेंस यूनिवर्सिटी की लॉ की छात्रा कैटरीना बिहार आकर काफी खुश है और अपने अनुभव सबसे शेयर भी कर रही हैं।