ISRO ने जारी किया राम मंदिर का फोटो, 16 दिसंबर को सेटेलाइट से ली गई थी तस्वीर

ISRO ने जारी किया राम मंदिर का फोटो, 16 दिसंबर को सेटेलाइट से ली गई थी तस्वीर

DESK: अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की उपग्रह से ली गयी तस्वीर अब सामने आई है। इस तस्वीर को इसरो ने जारी किया है। 16 दिसंबर 2023 को यह तस्वीर ली गयी थी। जिसमें अयोध्या रेलवे स्टेशन,दशरथ महल और सरयू नदी दिख रही है।


16 दिसंबर के बाद कुहासा अधिक होने के कारण सेटेलाइट से दोबारा फोटो नहीं ली जा सकी। जबकि भारत के पास अंतरिक्ष में 50 से अधिक उपग्रह है लेकिन पिछले एक महीने से मौसम साफ नहीं है। कुहासा रहने के कारण फिर सेटेलाइट से फोटो नहीं ली जा सकी है। 16 दिसंबर को हैदराबाद स्थित राष्ट्रीय सुदूर संवेदन केंद्र ने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की सेटेलाइट से तस्वीर ली थी। जिसे आज इसरो ने साझा किया है। 


बता दें कि 22 जनवरी यानी कल राम मंदिर का उद्घाटन और  रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होनी है। वैदिक मंत्रोउच्चारण के साथ कल का कार्यक्रम होगा। पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी समेत कई वीआईपी इस समारोह में मौजूद रहेंगे। राम मंदिर को फूलों और रंग बिरंगी रौशनी से सजाया गया है। भगवान राम की नई मूर्ति को राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में रखा गया है। कल रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कई लोग शामिल होंगे। इसे लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये हैं।