IPS विनीत विनायक के बेटे ने UPSC में लहराया परचम, विरुपाक्ष ने हासिल किया 49वां रैंक

IPS विनीत विनायक के बेटे ने UPSC में लहराया परचम, विरुपाक्ष ने हासिल किया 49वां रैंक

DELHI : यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 का फाइनल रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा में कुल 1016 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। इस परीक्षा में पूरे देश में आदित्य श्रीवास्तव ने पहला स्थान हासिल किया है जबकि अनिमेष प्रधान सेकेंड और दोनुरु अनन्या रेड्डी थर्ड टॉपर बनी हैं। वही बिहार के औरंगाबाद के रहने वाले विरुपाक्ष विक्रम सिंह ने UPSC की परीक्षा में 49वां रैंक हासिल किया है। 


वहीं, पटना के एसएसपी रह चुके आईपीएस विनीत विनायक के बेटे विरूपाक्ष ने भी देश की इस सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा में सफलता हासिल की है। विनीत विनायक सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर भी रह चुके हैं। वह अभी सिक्किम में एडीजी के पद पर तैनात हैं। मिली जानकारी के अनुसार विरुपाक्ष ने अपने पहले प्रयास में 392वीं रैंक हासिल की थी। इस बार उसने अपने दूसरे प्रयास में 49वां रैंक प्राप्त किया है। 


यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा- 2023 में टॉप टेन में जगह बनाने वाले अभ्यर्थियों में आदित्य श्रीवास्तव फर्स्ट टॉपर, अनिमेष प्रधान सेकेंड टॉपर, दोनुरु अनन्या रेड्डी थर्ड टॉपर, फोर्थ टॉपर, पीके सिद्धार्थ रामकुमार, पांचवें स्थान पर रुहानी, छठे स्थान पर सृष्टि डबास, सातवें पायदान पर अनमोल राठौर, आठवें स्थान पर आशीष कुमार, नौवें स्थान पर नौशीन और एश्वर्यम प्रजापति ने 10वां स्थान हासिल किया है। अभ्यर्थी यूपीएससी की वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।